Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / भारत / अमिताभ बच्चन को Dadasaheb Phalke Award, अमित शाह ने दी बधाई

अमिताभ बच्चन को Dadasaheb Phalke Award, अमित शाह ने दी बधाई

महानायक अमिताभ बच्चन को देश में सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें यह सम्मान उनके भारतीय सिनेमा में उनके द्वारा योगदान दिए जाने को लेकर दिया जाएगा। दादा साहेब फाल्के अवार्ड को हिंदी सिनेमा जगत का सबसे बड़ा सम्मान कहा जाता है। इस उपलब्धि के लिए उन्हें राजनीतिक से बॉलीवुड सितारों ने बधाई दी है। बधाई देने में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह से लेकर भारतरत्न लता मंगेशकर रजनीकांत, करण जौहर और मधुर भंडारकर शामिल हैं।

लता मंगेशकर ने इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें यह अवार्ड बहुत पहले मिल जाना चाहिए था। वह डिजर्व करते है अमिताभ बच्चन भी मेरी नजर में एक बड़े आर्टिस्ट है। वह बहुत बड़े स्टार और बहुत बड़े इंसान हैं।

76 वर्षीय अमिताभ बच्चन ने अपने करियर की शुरुआत 1969 में फिल्म सात हिंदुस्तानी से की थी। जो उन्होंने 1970 के दशक में ‘‘जंजीर’’, ‘‘दीवार’’ और ‘‘शोले’’ जैसी फिल्मों के माध्यम से युवा पीढ़ी के गुस्से को अभिव्यक्ति दी और उन्हें ‘‘एंग्री यंग मैन’’ कहा गया। उन्हें चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया।