Home / लेटेस्ट न्यूज़ / अमेजॉन, फ्लिपकार्ट पर sale में बिका 18 हजार करोड़ रुपये का सामान

अमेजॉन, फ्लिपकार्ट पर sale में बिका 18 हजार करोड़ रुपये का सामान

29 सितंबर से लेकर 4 अक्टूबर के बीच अमेजॉन और फ्लिपकार्ट ने करीब 21,335 करोड़ रुपये की बिक्री की है। त्योहारी सीजन में ई- रीटेलर्स की बिक्री 42 हजार करोड़ पार जा सकती है। आईएएनएस से कहा, ‘चुनौतीपूर्ण अर्थव्यवस्था के बावजूद त्योहारी सीजन के पहले दौर में रिकॉर्ड तीन अरब डॉलर की खरीदारी हुई है, जिससे ऑनलाइन खरीदारी के प्रति लोगों में तेजी के रुझान का संकेत मिलता है। ‘फ्लिपकार्ट फेस्ट‍िव सीजन में 60 से 62 फीसदी हिस्सेदारी के साथ पहले नंबर पर है। उसकी सहयोगी कंपनियों Myntra और Jabong को भी मिला लें तो कुल हिस्सेदारी 63 फीसदी हो सकती है।

मोबाइल सहित सभी कैटेगिरी में बेहतर प्रदर्शन की वजह से Flipkart अव्वल बनी हुई है। यह बेहतरीन कीमत, बढ़िया ईएमआई विकल्प और चयन में विविधता की वजह से है, जिनको ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए जबरदस्त मार्केटिंग भी की गई है.’
अमेजॉन की बिक्री में 22 फीसदी की बढ़त हुई है। अमेजॉन के प्रवक्ता का दावा है, ‘ग्रेट इंडिया फेस्ट‍िवल के दौरान ट्रांजेक्शन करने वाले कस्टमर्स में अमेजॉन की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा 51 फीसदी रही है।

छोटे शहरों और कस्बों से ज्यादा मांग आने के कारण मोबाइल, कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन उत्पाद और बड़े अप्लायंसेज की खूब बिक्री हुई है।

Loading...
Loading...