Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / सामान्य वेतन ढांचे को एयर इंडिया के पायलट संगठन ने किया स्वीकार

सामान्य वेतन ढांचे को एयर इंडिया के पायलट संगठन ने किया स्वीकार

देश की दिग्गज एयरलाइंस एयर इंडिया के बोइंग बेड़े का पायलट संगठन अंततः सामान्य वेतन ढांचे को स्वीकार करने पर पूरी तरह सहमत हो गया है। संगठन ने तकरीबन छह साल की खींच-तान के बाद इस पर अपनी पूर्ण सहमति दी है।

आपको बता दे की धर्माधिकारी समिति ने पायलटों के लिए इस वेतन ढांचे का सुझाव दिया था। समिति ने जनवरी 2012 में सरकार को सौंपी रिपोर्ट में अन्य कई सार्वजनिक कंपनियों की तरह एयर इंडिया में भी सामान्य भुगतान एवं भत्ते की पूर्ण सिफारिश की थी।

इंडियन पायलट्स गिल्ड के एक अहम सदस्य ने यह कहा कि एयर इंडिया और गिल्ड के बीच इस मुद्दे पर पिछले महीने पूर्ण सहमति बनी और अब इसे नागर विमानन मंत्रालय की मंजूरी का पूरी तरह इंतजार है।

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसे पूरी तरह स्वीकार करते हुए कहा कि विलय के बाद की वरिष्ठता का मुद्दा भी पूरी तरह सुलझा लिया गया है और जैसे ही यह होगा, एकीकरण की प्रक्रिया पूरी तरह संपन्न हो जाएगी।

विदित है कि एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस के विलय का निर्णय बहुत पहले 2007 में ही लिया गया था। विलय के बाद वेतन ढांचे को लेकर बहुत विवाद हुआ था जिसे पूरी तरह हल करने के लिए धर्माधिकारी समिति गठित की गई थी।

पेंशनभोगियों को EPFO ने दी यह बड़ी राहत

Loading...