Home / भारत / छोटे शहरों पर है एयर डेक्कन की नजर

छोटे शहरों पर है एयर डेक्कन की नजर

देश की दिग्गज विमानन कंपनी एयर डेक्कन देश में आर्थिक तेजी के बीच बड़े शहरों के बजाए ऐसे छोटे शहरों में हवाई यात्रा की मांग का पुरजोर लाभ उठाने की तैयारी में है जहां बड़े आपरेटर कतई नहीं जाना चाहते। आपको बता दे की एयर डेक्कन के संस्थापक जी आर गोपीनाथ ने आज यहां क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना के तहत इस एयरलाइन की पहली उड़ान के शुभारंभ के अवसर पर यह सब बात कही।

कल मुंबई-जलगांव मार्ग के बीच एयर डेक्कन ने सेवा शुरू की। गोपीनाथ ने यह बताया, हमारा एक सपना बड़ा है। हम उन क्षेत्रों का रुख कर रहे हैं, जहां बड़े खिलाड़ी जाने के पूरी तरह इच्छुक नहीं है या फिर उन बाजारों के लिए उनके पास कोई रणनीति नहीं है। हम अलग बाजार की ओर देख रहे हैं और उनकी नजर बहुत ही अलग बाजार पर है।

आपको बता दे की जून 2008 में जब एयर डेक्कन का किंगफिशर एयरलाइंस के साथ विलय हुआ था तो यह घरेलू क्षेत्र का सबसे बड़ी विमानन कंपनी बनी थी। यह कंपनी तकरीबन 76 से ज्यादा गंतव्यों में अपनी सेवा देती थी, जिसमें लगभग 30 छोटे शहर शामिल थे। कंपनी के बेड़े में 33 एयरबस और 12 ATR विमान शामिल थे। वर्तमान में, एयर डेकन के पास तीन 19 सीटर बीचक्राफ्ट बी-1900 विमान हैं।

मोबाइल डाटा ज्यादा खपत करने वाला पहला देश बना भारत

Loading...