Thursday , January 28 2021
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / एजीईएल चित्रकूट ने शुरू किया उत्तर प्रदेश में 25 मेगावाट सोलर एनर्जी प्लांट

एजीईएल चित्रकूट ने शुरू किया उत्तर प्रदेश में 25 मेगावाट सोलर एनर्जी प्लांट

अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (“एजीईएल”) की स्टेप डाउन सहायक कंपनी, अदाणी सोलर एनर्जी चित्रकूट वन लिमिटेड, ने 25 मेगावाट सोलर एनर्जी प्लांट शुरू किया है।

इस प्लांट के लिए नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (“एनपीसीएल”) के साथ 3.08 रुपये/किलोवाट घंटे की दर पर पावर परचेज एग्रीमेंट (पीपीए) किया गया है। इसके साथ ही एजीईएल की कुल परिचालन रिन्यूएबल क्षमता बढ़कर 2,975 मेगावाट गई है।

यह प्लांट हमारे स्टेट-ऑफ-द-आर्ट ऊर्जा नेटवर्क ऑपरेशन सेंटर (ईएनओसी) से जुड़ा होगा जो भारत में विभिन्न स्थानों पर 80 से अधिक सोलर और विंड प्लांट्स के परफॉरमेंस की निरंतर निगरानी और विश्लेषण करता है।

एजीईएल ने वैश्विक महामारी के बावजूद, हाल ही में एडवांस रिसोर्स प्लानिंग द्वारा समर्थित 100 मेगावाट सोलर एनर्जी प्लांट शुरू किया है। इस परियोजना के चालू होने के साथ, एजीईएल की कुल रिन्यूएबल क्षमता 14,795 मेगावाट है, जिसमें 11,820 मेगावाट अवार्ड किया गया है और कार्यान्वयन होने वाली परियोजनाओं के अधीन है।

इस प्रगति पर बात करते हुए, अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के एमडी और सीईओ, श्री विनीत एस. जैन ने कहा कि “अदाणी ग्रीन 2025 तक 25 गीगावॉट की रिन्यूएबल क्षमता हासिल कर लेगा और 2030 तक दुनिया की सबसे बड़ी रिन्यूएबल पावर कंपनी बन जाएगा। यह उपलब्धि रणनीतिक समझ और परिचालन की उत्कृष्टता के जरिये भारत को एक पर्यावरण-अनुकूल भविष्य की ओर ले जाने की एजीईएल की प्रतिबद्धता को मजबूती प्रदान करती है।”

पेटीएम पर्सनल लोन: अब सिर्फ 2 मिनट में मिलेगा 2 लाख तक का लोन