Sunday , September 27 2020
Home / भारत / वित्त मंत्री सीतारमण के राहत पैकेज की घोषणा के बाद बोले पीएम मोदी, कही यह बड़ी बात

वित्त मंत्री सीतारमण के राहत पैकेज की घोषणा के बाद बोले पीएम मोदी, कही यह बड़ी बात

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की पोटली खोलते हुए कुछ एलान किये। इस एलान में उन्होंने कई तरह से सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों के लिए फायदे के एलान किये। उनके द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया रखी है। उन्होंने कहा है कि सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज से अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहन मिलेगा। साथ ही छोटे और मझोले उद्यमों को सहायता मिलेगी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि ‘रकार द्वारा घोषित कदमों से नकदी बढ़ेगी, उद्यमियों को सशक्त किया जा सकेगा और उनकी प्रतिस्पर्धी क्षमता बढ़ाई जा सकेगी।’ उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की आज की गई घोषणाएं एमएसएमई क्षेत्र के समक्ष आ रही समस्याओं का समाधान करेगी। एक दिन पहले 12 मई को पीएम मोदी ने कोरोना से बिगड़ी अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए बड़े आर्थिक पैकेज की घोषणा करने का वादा किया था।

बता दे कोरोना से बेपटरी हुई अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एमएसएमई सहित कंपनियों को तीन लाख करोड़ रुपए की सहायता देने का एलान किया है। जिसके तहत उन्होंने 45 लाख छोटी इकाइयों को लाभ प्राप्त होने की उम्मीद जताई। वित्त मंत्री ने एमएसएमई की परिभाषा बदली, जिसके मुताबिक माइक्रो उद्यम में एक करोड़ रुपए तक का निवेश किया जा सकेगा और इसके कारोबार की सीमा पांच करोड़ रुपए होगी।

यह भी पढ़े: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, 15 हजार से कम है सैलरी तो सरकार देगी ईपीएफ
यह भी पढ़े: बाबा शोभन सरकार के निधन पर उमड़ी भीड़, की थी 1000 टन सोने के खजाने की भविष्यवाणी

Loading...