Thursday , December 12 2019
Breaking News
Home / भारत / वित्तीय स्थिरता बढ़ाने के उद्देश्य से मास्टरकार्ड के साथ मिलकर काम करेगा एडकास्ट

वित्तीय स्थिरता बढ़ाने के उद्देश्य से मास्टरकार्ड के साथ मिलकर काम करेगा एडकास्ट

एडकास्ट मास्टरकार्ड के साथ मिलकर सरकारों और उपक्रमों को संसाधन उपलब्ध कराने के लिए काम करेगा। इन संसाधनों की मदद से दुनिया भर में सरकारें और उपक्रम भविष्य का कार्यबल विकसित करने के साथ ही कौशल अंतर को भर पाएंगे। इस रणनीतिक साझेदारी के तहत एडकास्ट अपने प्लेटफार्मों और प्रौद्योगिकी को मास्टरकार्ड के विकसित होते पोर्टेबल बेनिफिट सॉल्यूशंस में लगाएगा, ताकि एक ऐसी अधिक समावेशी और लचीली अर्थव्यवस्था साकार की जा सके, जहां समाज के सभी हिस्से समृद्ध हों।

सूचना तकनीक से लेकर वित्तीय सेवाओं और नौकरी के प्रशिक्षण तक, कई उपक्रम ऐसे महत्वपूर्ण नेटवर्क और संसाधनों से कटे हुए हैं जिनकी उन्हें आज की अर्थव्यवस्था में पनपने के लिए जरूरत है। यह सहकार्य निजी उपक्रमों के लिए समाधान प्रदान करने और यह सुनिश्चित करने का एक नया अवसर पेश करता है कि विस्तारित होती अर्थव्यवस्था का लाभ समाज के सभी हिस्सों को मिले।

मास्टरकार्ड में ग्लोबल प्रीपेड सॉल्यूशंस की वरिष्ठ उपाध्यक्ष लॉरा मैकेंजी कहती हैं, “कामकाज की बदलती प्रकृति और आय में बढ़ती असमानता का मतलब है कि हमें लोगों को समृद्धि की ओर ले जाने के लिए नए रास्ते देखने होंगे। सामाजिक गतिशीलता के लिए शिक्षा और कामकाज संबंधी प्रशिक्षण महत्वपूर्ण हैं, और इस साझेदारी के जरिए उम्मीद है कि हम भविष्य की पीढ़ियों को नौकरियों की एक नई लहर के लिए तैयार कर पाएंगे।”

एडकास्ट के सीईओ और संस्थापक कार्ल मेहता का कहना है, “डिजिटल युग में अपस्किलिंग और रीस्किलिंग नए अत्यावश्यक कर्मचारी लाभ हैं। मास्टरकार्ड के साथ साझेदारी के चलते हम ऐसे सार्थक समाधान पेश करने के लिए अपनी विशेषज्ञता को साझा कर सकेंगे जो हमारे बदलते कार्यबल की समृद्धि में मददगार होंगे।”

एडकास्ट और मास्टरकार्ड नियोक्ताओं और संगठनों की कार्यबल शिक्षा और वित्तीय स्थिरता से जुड़ी विशिष्ट समस्याओं को समझने के लिए मिलकर काम करेंगे और इन जरूरतों व चुनौतियों से निपटने वाले ऐसे उपकरण और संसाधन तय करेंगे जो पारंपरिक सेवाओं के मुकाबले बिल्कुल अलग ढंग से काम करते हैं।

एडकास्ट के सीईओ कार्ल मेहता ने कंपनी के 5वें सालाना ‘फ्‍यूचर ऑफ वर्क समिट’  में मास्टरकार्ड-एडकास्ट सहकार्य के बारे में चर्चा की। यह समिट कल गूगल पर शुरू हुई और आज स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में इसका समापन हुआ। समिट के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.edcast.com/corp/summit-2019/ पर विजिट करें।

Loading...
Loading...