Thursday , December 12 2019
Breaking News
Home / खेल / अपने जन्मदिन से पहले गिलक्रिस्ट ने हरभजन को लेकर कही यह बड़ी बात

अपने जन्मदिन से पहले गिलक्रिस्ट ने हरभजन को लेकर कही यह बड़ी बात

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट हरभजन सिंह को अपने करियर के सबसे कठिन गेंदबाजों में से एक बताया। बता दें कि गिलक्रिस्ट 14 नवंबर को अपना 48वां जन्मदिन मनाएंगे। उन्होंने अपने जन्मदिन से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि हरभजन सिंह ऐसे गेंदबाजों में से एक हैं, जिनका सामना करने में उन्हें हमेशा परेशानी हुई।

इतना ही नहीं, गिलक्रिस्ट ने भारत के खिलाफ साल 2001 में हुई सीरीज को याद करते हुए कहा कि जब ऑस्ट्रेलियाई टीम लगातार 15 टेस्ट जीतकर भारत पहुंची थी और मुंबई में हुआ सीरीज का पहला टेस्ट जीत भी गई थी। लेकिन अगले दो टेस्ट में उसे बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। जिसकी बड़ी वजह भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह थे, जिन्होंने तीन मैचों में 32 विकेट लिए थे, जिसमें भारत की पहली टेस्ट हैट्रिक भी शामिल थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया वेबसाइट को गिलक्रिस्ट ने कहा कि 99 रन पर हमारे 5 विकेट गिर चुके थे, इसके बाद मैं खेलने उतरा और 80 गेंदों पर सौ रन बनाए, हम तीन दिनों में ही जीत गए। फिर मैंने सोचा, ये लोग पिछले 30 सालों से क्या कर रहे हैं। ये कितना आसान है? लेकिन मैं पूरी तरह गलत था। क्योंकि सच्चाई से मेरा सामना जल्द ही अगले टेस्ट मैच के दौरान हो गया।

गिलक्रिस्ट आगे कहते हैं कि मेरे पूरे करियर के दौरान वे मेरे लिए अभिशाप की तरह रहे। मेरी नजर में हरभजन और मुरलीधरन दो ऐसे गेंदबाज हैं, जिनका सामना करने में शायद मुझे सबसे ज्यादा परेशानी हुई।

ठंड के मौसम में अच्छी लगती है चाय, लेकिन खाली पेट पीने से बचें

Loading...
Loading...