Breaking News
Home / खेल / आमिर खान भी चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद के साथ करेंगे चेस का मुकाबला, कोवीड रिलीफ फंड करेंगे जमा

आमिर खान भी चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद के साथ करेंगे चेस का मुकाबला, कोवीड रिलीफ फंड करेंगे जमा

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी एक्टिंग के लिए मिस्टर परफेक्शनिस्ट के तौर पर जाने जाते है। जंहा अपनी एक्टिंग के जरिए आमिर बेहतरीन भूमिका निभाते हैं वहीं उनकी फिल्मों का सिलेक्शन भी हर बार अलग कहानी पेश करता है। फिल्मों के साथ-साथ आमिर कई बार समाज के हित के लिए काम करते दिखे। उनके टेलीविजन शो और फिल्में लोगों को प्रेरित करती है। इसी बीच आमिर शतरंज के खिलाड़ी बनते भी कई बार नजर आए हैं।

आमिर खान अब दोबारा से चेस चैंपियन विश्वनाथन आनंद के साथ मुकाबला करने जा रहे हैं। इस बार का मुकाबला वर्चुअल होगा। चेस डॉट कॉम द्वारा इस खेल का आयोजन किया जा रहा है, जंहा पर यह मुकाबला वर्चुअल चेज बोर्ड पर खेला जाएगा साथ ही इस खेल को लाइव यूट्यूब पर अपलोड किया जाएगा, इस खेल के दौरान डोनेशन और फंड्स को भी कलेक्ट किया जाएगा जिसके जरिए कोरोनावायरस के समय में लोगों की मदद की जा सकेगी।

अक्षय पात्रा ओरगनाइजेशन के जरिए यह पैसा कोवीड रिलीफ फंड के लिए जमा किया जा रहा है। इस खेल को 13 जून शाम 5 से 8 बजे खेला जाएगा। आमिर और विश्वनाथन आनंद के इस खेल को देखने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं और उम्मीद हैं विश्वनाथन आनंद से मुकाबला करने के लिए आमिर जरूर पूरी तैयारी में लग गए होंगे। आमिर खान और विश्वनाथन आनंद इससे पहले भी शतरंज का मैच खेल चुके हैं। इन दोनों ने एक मैच साल 2015 में हुए महाराष्ट्र चेस लीग के तीसरे एडिशन में खेला था। इन दोनों के बीच एक्जिबिशन मैच हुआ था। यह मैच मुंबई के जुहू स्थित होटल नोवोटेल में हुआ था। आमिर खान ने इस लीग का उद्घाटन किया था। वही मैच के दौरान आमिर खान ने कहा था,”मुझे शतरंज खेलना पसंद है और वह इसे कभी भी खेल सकते हैं। और मुझे खेलने का मौका मिला।’

चेस डॉट कॉम के ट्विटर हैंडल पर इस मैच की जानकारी दी गई वहीं फैंस इस ट्वीट पर अपना रिस्पांस देते दिख रहे हैं।‌देखना होगा इस बार का मैच कितना दिलचस्प होगा। शतरंज जानने वालों के लिए यह खेल बेहद खास होगा और जो खेल से कम जूड़े हैं उन्हें भी खेल को पहचानने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

मुंबई पुलिस ने मालाड बिल्डिंग कोलेप्स में ठेकेदार और मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस किया