Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / Aadhaar की ऑनलाइन प्रतियोगिता, जीत सकते हैं 30000 रूपये

Aadhaar की ऑनलाइन प्रतियोगिता, जीत सकते हैं 30000 रूपये

Aadhaar Card में सुधार और लोगों ko डिजिटल प्रक्रिया को समझाने के लिए UIDAI ने #MYAadhaaronline Contest शुरू किया है। इसमें विजेता 30,000 रुपए तक जीत सकता है।UIDAI द्वारा सोशल मीडिया पर दी गई जानकारी के मुताबिक प्रतियोगिता के तहत सभी प्रतिभागियों को बताई गई लिस्ट में से कोई भी एक या एक से ज्यादा विषय चुनना है और उस पर एक पर ट्यूटोरियल वीडियो बनाना है।

आपको खुद के द्वारा चुने गए टॉपिक को वीडियो में आसान तरीके से समझाना होगा। UIDAI के अनुसार सबसे ज्यादा क्रिएटिव वीडियो बनाने वाले को 30,000 रुपए तक का नकद पुरस्कार मिलेगा। इस प्रतियोगिता में कुल 48 नकद पुरस्कार दिया जाएंगे। यह प्रतियोगिता 8 जुलाई 2019 को समाप्त होगी।
इन विषयों पर बनाना होगा वीडियो
डाउनलोड आधार
चेक आधार जनरेशन/ अपडेट स्टेटस
लोकेटेड आधार केंद्र
अपडेट एड्रेस ऑनलाइन
रिक्वेस्ट फॉर आधार वैलिडेशन लेटर
चेक ऑनलाइन एड्रेस अपडेट स्टेटस
आधार अपडेट हिस्ट्री
रिट्रीव लॉस्ट ऑर फॉरगॉटन EID/UID
ऑर्डर आधार रिप्रिंट
वर्चुअल ID(VID) जनरेटर
लॉक/अनलॉक बायोमेट्रिक्स
आधार ऑथेंटिकेशन हिस्ट्री
आधार लॉक/अनलॉक
वेरिफाई आधार ऑनलाइन
वेरिफाई ईमेल/मोबाइल नंबर

आप एक से ज्यादा टॉपिक पर भी वीडियो बना सकते हैं। इस प्रतियोगिता में सिर्फ भारतीय ही शामिल हो सकते हैं। जिन लोगों के पास Aadhaar Card नहीं है, वे इस प्रतियोगिता में शामिल नहीं हो सकते हैं। वीडियो की समयावधि 30 सेकंड से 120 सेकंड होनी चाहिए। अच्छी साउंड क्वालिटी होनी चाहिए और वीडियो हिन्दी या इंग्लिश भाषा में होना चाहिए ।प्रतियोगिता में सिर्फ एक ही व्यक्ति शामिल हो सकता है। टीम एंट्री मान्य नहीं होगी। अगर किसी वीडियो में कॉन्टेक्ट डिटेल्स नजर आती है तो वह अवैध एंट्री मानी जाएगा।

Loading...
Loading...