Breaking News
Home / भारत / अगले सप्ताह प्राइमरी मार्केट में दस्तक देने वाले हैं 3 IPO

अगले सप्ताह प्राइमरी मार्केट में दस्तक देने वाले हैं 3 IPO

कोरोना वायरस महामारी के सेकेंड वेव का असर कम होते ही स्टॉक मार्केट फिर से रौनक लौट आई है। स्टॉक मार्केट  पिछले 2 महीने से सुस्त पड़ा आईपीओ मार्केट में फिर से बहार आनेवाली है। स्टॉक मार्केट में आई स्थिरता और तेजी के बाद कंपनियां अब एक बार फिर अपना IPO लॉन्च करने की तैयारी में हैं, जिससे 2021 का साल IPOs के लिए कामकाज से भरपूर साल साबित हो सकता है।

अगले सप्ताह प्राइमरी मार्केट में 3 IPO जोरदार दस्तक देने वाले हैं। इनमें से देश की सबसे बड़ी ऑटो पार्ट्स बनाने वाली कंपनी सोना कॉमस्टार (Sona Comstar) शामिल है जो 5500 करोड़ रुपये का IPO लॉन्च करने जा रही है। वहीं स्टील मैन्युफक्चरिंग कंपनी श्याम मेटालिक्स (Shyam Metalics) का IPO 909 करोड़ रुपये  का है और नवोदय एंटरप्राइजेज (Navoday Enterprises) भी 14 जून को 46.08 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना SME IPO लॉन्च करेगी ।

सोना कॉमस्टार (Sona Comstar IPO) – देश की सबसे बड़ी ऑटो पार्ट्स मैन्युफैक्चिंग कंपनी सोना कॉमस्टार (Sona Comstar) 5500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 14 जून को अपना IPO लॉन्च करेगी। यह देश में किसी भी ऑटो पार्ट्स कंपनी का सबसे बड़ा आईपीओ है। अमेरिकी इंवेस्टमेंट फर्म Blackstone की निवेश वाली कंपनी Sona Comstar का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 19 जून तक खुला रहेगा। कंपनी ने शेयर का इश्यू प्राइस 285-291 रुपये के बैंड में तय किया है ।

श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड – IPO

कोलकाता बेस्ड स्टील मैन्युफक्चरिंग कंपनी श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड 909 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना IPO लॉन्च करेगी । यह IPO सब्सक्रिप्शन के लिए 14 जून को खुलेगा और निवेशक 16 जून तक इसे सब्सक्राइब कर सकेंगे। इस IPO के लिए कंपनी ने इश्यू प्राइस 303-306 रुपये के प्राइस बैंड में तय किया है ।

नवोदय एंटरप्राइजेज –  IPO

नवोदय एंटरप्राइजेज (Navoday Enterprises) भी 14 जून को 46.08 करोड़ रुपये जुटाने के लिए अपना SME IPO लॉन्च करेगी। निवेशक इसे 17 जून तक सब्सक्राइब कर सकेंगे। इस IPO के लिए कंपनी ने इश्यू प्राइस 20 रुपये प्रति शेयर तय किया है।

यह भी पढ़ें:

‘ख्वाबों के परिंदे’:- वूट ओरिजनल सिरीज का ट्रेलर हुआ रिलीज