Home / लेटेस्ट न्यूज़ / रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहली वर्चुअल AGM में 500 लोकेशन्स से 1 लाख शेयरहोल्डर्स लेंगे भाग

रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहली वर्चुअल AGM में 500 लोकेशन्स से 1 लाख शेयरहोल्डर्स लेंगे भाग

रिलायंस इंडस्ट्रीज की पहली वर्चुअल AGM बुधवार को होने जा रही है। कोरोना काल में अधिक से अधिक शेयरहोल्डर इस वर्चुअल AGM में हिस्सा ले सकें इसके लिए रिलायंस ने जोरदार तैयारियां की हैं। सोमवार को रिलायंस ने एक खास वर्चुअल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया। इस प्लेटफॉर्म की मार्फत देश विदेश की 500 लोकेशन्स से करीब 1 लाख शेयरहोल्डर्स एकसाथ AGM में भाग ले सकेंगे।

इसके अलावा रिलायंस ने शेयरहोल्डर्स, निवेशकों, मीडिया और आमजन की सहायता के लिए एक चैट बॉट भी लॉन्च किया है। व्हाट्सएप नंबर +91 79771 11111 पर कॉल कर शेयरहोल्डर्स व अन्य सभी अपने सवालों का जवाब पा सकते हैं। यह हेल्पडेस्क 24X7 काम करेगा। चैट बॉट को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि यह एक साथ 50 हजार सवालों के जवाब दे सके। वीडियो या टैक्स्ट किसी भी फॉरमेट में इस चैट बॉट से सवाल पूछे जा सकेंगे। इस चैट बॉट को जियो हेप्टिक ने बनाया है।

रिलायंस के संस्थापक धीरूभाई अंबानी के समय से ही रिलायंस का AGM मुबंई में ही होता रहा है। जिसमें सीमित संख्या में ही शेयरहोल्डर्स एकत्र होते थे। कोरोना काल में शेयरहोल्डर्स का एकत्रित होना मुश्किल हो गया है। तब रिलायंस ने अपने 26 लाख शेयरहोल्डर्स तक पहुंचने के लिए वर्चुअल ऑनलाइन AGM का रास्ता चुना है। यह शेयरहोल्डर्स भारत समेत USA, UK, कनाडा, जापान, हांगकांग समेत पूरी दुनिया में फैले हैं और वहीं से लॉगइन कर AGM में भाग ले  सकेंगे।

जियो एक टेक कंपनी है और  दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों ने हाल में ही जियो प्लेटफॉर्म्स में जम कर निवेश किया है। अपनी वर्चुअल मेगा AGM में जियो अपनी तकनीकी क्षमता की झलक दिखाएगी। इस मेगा वर्चुअल AGM के लिए जियोमीट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बेसिक प्लेटफॉर्म की तरह किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

जियो एक ऐसे “डिजिटल भारत” का निर्माण करना चाहता है जिसका फ़ायदा 130 करोड़ भारतीयों को मिले

Loading...