Breaking News
Home / मनोरंजन / हैप्पी बर्थडे सलमान खान, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

हैप्पी बर्थडे सलमान खान, जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें…

इंटरनेट डेस्क। आज बॉलीवुड के दबंग सलमान खान 51वे बरस के हो गए हैं। मैंने प्यार किया से अब तक 27 वर्षों में सलमान खान की सुपरहिट फिल्मों का सिलसिला जारी है। सलमान ने अपनी फिल्मों से संस्कारी प्रेम, आशिक मिजाज लड़का, शर्टलेस स्टाइल वाला ब्वॉय तथा रॉबिन हुड पांडे की ‘दबंगई’ दिखाकर फैंस के दिलों पर राज किया। बॉलीवुड में 100 करोड़ क्लब के बेताज बादशाह कहे जाने वाले सलमान खान ने 50 की उम्र में भी सुल्तान से बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की।

आज सलमान के जन्मदिन के अवसर पर जानते हैं उनकी ज़िन्दगी से जुडी कुछ ऐसी दिलचस्प बातें जो आप शायद नहीं जाते हों।
सलमान ने वर्ष 1988 में मूवी‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस मूवी में लीड रोल निभाया था फारुख शेख तथा रेखा ने। सलमान का मूवी में छोटा सा रोल था। उन्होंने बतौर लीड एक्टर मूवी ‘मैंने प्यार किया’ से साल 1989 में डेब्यू किया था। सलमान के पिता मुसलमान हैं और माँ हिन्दू हैं। उनकी दूसरी माँ इसाई है।

सलमान पहले अभिनेता नहीं बल्कि डायरेक्टर बनना चाहते थे लेकिन उनकी अच्छी पर्सनालिटी के कारण से उन्हें अभिनय के ऑफर मिलने लगे। सलमान खान स्कूल में स्विमिंग चैंपियन रह चुके हैं। वो हिंदुस्तान को कई बार इंटरनेशनल लेवल पर रिप्रेजेंट कर चुके हैं। सलमान का कई हसीनाओं के साथ अफेयर रहा। सोमी अली, संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय बच्चन तथा कैटरीना कैफ के साथ उनका सीरियस रिलेशनशिप रह चूका है।

फटी जीन्स का फैशन सलमान खान ने ही शुरू किया था। उनके मुताबिक वो मजबूरी में फटी हुई जीन्स पहनते थे लेकिन लोग उसे फैशन समझ बैठे और फॉलो करने लगे। इसके अलावा सलमान का शर्टलेस तथा तेरे नाम हेयरस्टाइल भी खूब ट्रेंड में रहा है। सलमान कई फिल्मों में कई हसीनाओं के साथ काम कर चुके हैं लेकिन उन्हें किसिंग सीन देना बिलकुल पसंद नहीं है। उनका मानना है ऐसे सीन्स के कारण से परिवार के साथ मूवी देखने में अजीब लगता है।

और पढ़ें बॉलीवुड समाचा

अपनी हॉटनेस को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने ये कहा…

रजनीकांत की बेटी सौंदर्या ले रही हैं अपने पति से तलाक!

इस अंदाज में करीना और सैफ ने किया फैंस का अभिवादन

अस्पताल में भर्तीं हैं धर्मेंद्र, सनी ने ट्विट कर दी खैर खबर

करीना और सैफ को हुआ बेटा, ये रखा नाम…

प्रियंका बोलीं, फिर से हिंदी फिल्मों में नजर आऊंगी

Loading...
Loading...