Saturday , December 14 2019
Breaking News
Home / मनोरंजन / …हैप्पी बर्थडे तब्बू

…हैप्पी बर्थडे तब्बू

इंटरनेट डेस्क। आज (4 नवंबर) को बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू का जन्मदिन है। तब्बू बॉलीवुड की सबसे दमदार अभिनेत्रियों में से एक है। तब्बू ने उस दौर में अपने करियर की शुरुआत की थी जिस वक्त बॉलीवुड में सिर्फ अभिनेताओं का जलवा चलता था। आपको शायद मालूम नहीं होगा कि हिंदी के अलावा अंग्रेजी, इंग्लिश, तेलगु, मराठी तथा बंगाली फिल्मों में अपनी खूबसूरती का जलवा बिखरने वाली तब्बू अपनी सुंदरता को बरकार रखने के लिए दूध से नहाती हैं।

चलिए जानते है उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनसे ही जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें। तब्बू का जन्म 4 नवम्बर 1971 को हैदराबाद में हुआ था। उनका पूरा नाम ‘तबस्सुम फातिमा हाशमी’ है।तब्बू ने वर्ष 1980 में आई मूवी ‘बाजार’ में एक छोटा सा रोल किया था और उसके बाद वर्ष महज 14 वर्ष की उम्र में तब्बू ने 1985 में रिलीज हुई मूवी ‘हम नौजवान’ में देव आनंद की बेटी का किरदार निभाया था।

तब्बू, शबाना आजमी तथा बाबा आजमी की भतीजी हैं और 80-90 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री फराह नाज उनकी बहन हैं। तब्बू ने तेलुगु मूवी ‘कुली नंबर 1’ में पहली बार लीड अभिनेत्री के तौर पर काम किया था। जिसमें उनके को स्टार साउथ के हीरो वेंकटेश थे। तबू की पहली हिंदी मूवी ‘प्रेम’ थी जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। मूवी ‘चांदनी बार’ और ‘माचिस’ के लिए उन्होंने दो राष्ष्ट्रीय पुरस्कार जीते थे।

1998 में मूवी ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान उनपर अपने सह-कलाकारों सलमान खान, सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे एवं नीलम के साथ कांकणी में 2 काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था। तब्बू ने ‘माचिस’, ‘विरासत’, ‘हु तू तू’, ‘आस्तित्व’, ‘चांदनी बार’, ‘मकबूल’, ‘चीनी काम’ और ‘हैदर’ जैसी शानदार फिल्मों में काम करके अपनी एक्टिंग का हुनर दिखाया है।

तब्बू को परफ्यूम कलेक्ट करना बहुत पसंद है तथा उनका घर परफ्यूम से भरा पड़ा है। तब्बू अपनी सुंदरता को बरकरार रखने के लिए दूध से नहाती हैं। तब्बू को भारत सरकार की तरफ से वर्ष 2011 में ‘पद्मश्री’ अवॉर्ड से नवाजा गया है। तब्बू अभी तक सिंगल हैं।

और पढ़ें बॉलीवुड समाचा

प्रियंका ने गाया ‘बाबा’ सॉन्ग, अपनी पहली मराठी मूवी वेंटिलेटर का है गीत

देखिए दीपिका पादुकोण की HOLLYWOOD मूवी का ट्रेलर

आजकल क्रिकेटर युवराज सिंह की भाभी आकांक्षा शर्मा सुर्खियों में…

Loading...
Loading...