Wednesday , November 20 2019
Home / लाइफस्टाइल / सर्दियों में होंठ फटने पर ये टिप्स अपनाएं!

सर्दियों में होंठ फटने पर ये टिप्स अपनाएं!

इंटरनेट डेस्क। सर्दियों में होंठ का फटना वैसे आम बात हो गई है। फटे होंठ से कहीं ना कहीं पर्सनैलिटी पर नैगटिव असर सा दिखाई देता है। फटे होंठों की केयर ना की जाए तो इससे खून भी निकल शुरू हो सकता है। वैसे बाजार में होंठों को मुलायम करने केलिए लिप बाम तथा क्रीम उपलब्ध है लेकिन आप चाहे तो घरेलू टिप्स का यूज कर अपने होंठ को नरम तथा गुलाबी बना सकते है। इससे कोई साइट इफैक्ट भी नही होता है।

-कीजिए नारियल का तेल यूज : यह तेल इतना हल्का होता है कि हम इसे आसानी से शोषित कर लेते हैं। होंठों के इलावा आपके बॉडी की कोई भी जगह ड्राई है तो आप नारियल तेल का यूज कर सकते हैं। दिन में 3 से 4 बार इसको होंठो पर लगाना नहीं भूलना चाहिए।
-कीजिए मलाई यूज : मलाई भी अच्छे मॉश्राइजर का कार्य करती है। इसे होठों में 5 मिनट लगाए रखना चाहिए। इसके बाद कॉटन बॉल की सहायता से साफ कर लीजिए। रात को सोते वक्त ये करेंगे तो ज्यादा बेहतर है।

-कीजिए खीरा यूज :यह जैसे आपकी स्किन के लिए लाभदायक है। उसी तरह ये आपके होंठों के लिए लाभदायक है। अगर आप अपने होंठ मुलायम तथा गुलाबी चाहते है तो खीरा का एक स्लाइस काटकर अच्छी तरह से अपने होठों में रगडे।
-ऑलिव ऑयल : ऑलिव ऑयल भी आपके होंठों के लिए काफी लाभदायक है। इसे लगाने से आपके होंठ का रुखापन पूरा खत्म हो जाएगा।
-शहद : शहद आपके होंठो को नमी देता है। शहद से होठों की मसाज कीजिए। इससे होंठ मुलायम होंगे।

यहां पढें: लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स

Loading...
Loading...