Home / व्यापार / रेनॉ ने 50,000 क्विड कारों को किया रिकॉल

रेनॉ ने 50,000 क्विड कारों को किया रिकॉल

नई दिल्ली। फ्रांसीसी कंपनी रेनॉ ने खराबी वाले ईंधन सिस्टम और होज क्लिप को दुरुस्त करने के लिए करीब 50,000 क्विड कारों को रिकॉल किया है। क्विड कंपनी की भारत में बाजार में एंट्री सेगमेट की छोटी कार है। इसी तरह जापानी कंपनी निसान भारत में बनी करीब एक हजार डैटसन रेडी-गो कारों को ईंधन सिस्टम में खराबी दूर करने के लिए वापस ले रही है।

रेनॉ इंडिया के एक बयान के मुताबिक में कहा है कि अक्टूबर, 2015 से 18 मई, 2016 के बीच बनी 800 सीसी वाली क्विड की स्वैच्छिक रूप से जांच कर रही है। खामी पाए जाने पर इन कारों में एक फ्यूल होज क्लिप लगाई जाएगी। इसके अलावा पूरे फ्यूल सिस्टम की भी जांच की जाएगी, ताकि ईंधन आपूर्ति में किसी तरह की समस्या का समाधान किया जा सके।

वापस मंगाई जा रही इन कारों में से करीब 10 फीसद में ही गड़बड़ी हो सकती है। कंपनी की ओर से प्रभावित कारों की जांच मुफ्त में की जाएगी। कंपनी ग्राहकों से संपर्क करके उनसे उनसे कह रही है कि कारों को डीलरशिप पर लाएं। इससे खराब कारों को दुरुस्त किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में रेनॉ ने क्विड कार को लॉन्च किया था और इस कार के लिए कंपनी को अच्छा रेस्पॉन्स भी मिला है। शुरुआत में क्विड सिर्फ 800 सीसी इंजन के साथ आई थी जिसकी कीमत 2.64-3.73 लाख रुपये के बीच थी और इसके बाद अगस्त में 1000 सीसी इंजिन वेरिएंट आया जिसकी कीमत (एक्स-शोरूम) 3.95 लाख रुपये रखी गई थी. इस समय साल अप्रैल से सितंबर के बीच के 6 महीनों के दौरान रेनॉ ने 56,028 क्विड कारों की बिक्री की है।

पढें : आर्टिकल्स…

एलोवेरा का पौधा औषधी से भरपूर, अपनाएं ये टिप्स, बीमारी कहेगी बॉय-बॉय

दवाईयों के साथ नहीं पीने चाहिए यह जूस, हो सकते हैं खतरनाक साबित?

सेहत के लिए लाभदायक हींग, जानिए क्या-क्या है फायदे

सेहत के लिए फायदेमंद नारियल पानी!

कहते है मुल्तानी मिट्टी, लेकिन फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

सेहत के लिए लाभदायक सरसों का तेल!

अजवायन सेहत के लिए फायदेमंद, करें वजन कम!

दूध सेहत के लिए ही नहीं, बल्कि त्वचा के लिए भी हैं फायदेमंद

अच्छी व्यायाम के लिए अपनाएं ये शानदार टिप्स…

तो इसलिए नींद की कमी से होती है याददाश्त कमजोर…

ऐसे चमकेगी कुदरती नुस्खों से आपकी त्वचा

Loading...