Saturday , September 21 2019
Breaking News
Home / मनोरंजन / रितिक ने मनाया अपना 43वां जन्‍मदिन

रितिक ने मनाया अपना 43वां जन्‍मदिन

इंटरनेट डेस्क। बॉलीवुड अभिनेता रितिक रोशन 43 साल के हो गए हैं। वर्ष 2000 में अपनी पहली मूवी ‘कहो न प्‍यार है’ के साथ बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करने के बाद इसी माह रितिक अपनी नई मूवी ‘काबिल’ लेकर आ रहे हैं। अपनी नीली आंखों तथा शानदार बॉडी के चलते रितिक रोशन को ‘ग्रीक गॉड’ कहा जाता है। हालांकि बीता हुआ वर्ष रितकि के लिए काफी मुश्किलों और विवादों से भरा रहा है लेकिन इस वर्ष की शुरुआत ही वे अपनी मूवी ‘काबिल’ से कर रहे हैं और उन्‍हें इस मूवी से काफी उम्‍मीदें हैं।

अपनी पत्‍नी से तलाक तथा कंगना रनौत के साथ हुए झगड़े के बाद गत वर्ष रितिक खबरों में तो रहे लेकिन सिर्फ विवादों के चलते। रितिक रोशन का जन्‍म 10 जनवरी, 1974 में एक फिल्‍मी परिवार में हुआ। रितिक रोशन के पिता राकेश रोशन अभिनेता तथा मूवी डायरेक्‍टर हैं। उनकी मां पिंकी, प्रोड्यूसर और डायरेक्‍टर जे ओम प्रकाश की बेटी हैं। वहीं रितिक के चाचा राजेश रोशन प्रसिद्ध संगीत निर्देशक हैं। बचपन में रितिक ‘भगवान दादा’ तथा ‘आशा’ जैसी फिल्‍मों में सर्पोटिंग रोल और पीछे डांस करने का काम कर चुके थे।

रितिक ने वर्ष 2000 में मूवी ‘कहो न प्‍यार है’ से बॉलीवुड में कदम रखा और ये मूवी बहुत बड़ी हिट साबित हुई। मूवी में अभिनय के साथ ही रितिक के डांस ने भी लोगों को दीवाना बना दिया था।अपनी पहली ही फिल्‍म से रितिक सुपरस्‍टार बन गए थे। लेकिन रितिक सिर्फ एक तरह की फिल्‍में नहीं करना चाहते थे और उसी वर्ष वे ‘फिजा’ जैसी फिल्‍म का हिस्‍सा बने जिसमें उन्‍होंने एक कश्‍मीरी लड़के की भूमिका निभाई थी। हालांकि ये मूवी हिट नहीं रही, लेकिन मूवी में रितिक रोशन के काम को काफी सराहा गया।’

फिजा’ के अलावा रितिक एक तथा आतंवाद पर आधारित मूवी ‘मिशन कश्‍मीर’ का हिस्‍सा बने जिसमें उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ हुई. यह फिल्‍म एक बड़ी हिट रही.2001 में रितिक करीना कपूर के साथ फिल्‍म ‘यादें’ में नजर आए. यह फिल्‍म फ्लॉप रही लेकिन इसके बाद रितिक और करीना की जोड़ी हिट हुई और कई फिल्‍मों में नजर आए.इसी साल रितिक रोशन शाहरुख खान और अमिताभ बच्‍चन जैसी मल्‍टीस्‍टारर फिल्‍म ‘कभी खुशी कभी गम’ में नजर आए. इस फिल्‍म में भी रितिक की जोड़ी करीना के साथ थी. इसके अलावा ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘मुझसे दोस्‍ती करोगे’ जैसी फिल्‍मों में यह जोड़ी साथ दिखी.रितिक की पहली सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्‍म थी ‘आप मुझे अच्‍छे लगने लगे’। इस मूवी में वे ‘कहो न प्‍यार है’ के बाद दुसरी बार अमीषा पटेल के साथ नजर आए थे।
—वर्ष 2002 में ही आई उनकी दूसरी फिल्‍म ‘न तुम जानो न हम’ भी कोई कमाल नहीं कर पाई।
— इसके बाद ‘मुझसे दोस्‍ती करोगे’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’ भी फ्लॉप रही और दर्शकों को सिनेमाघर तक नहीं ला सकी।
—उसके बाद रितिक एक बार फिर अपने पिता के निर्देशन में काम करते नजर आए और फिल्‍म ‘कोई मिल गया’ बड़ी हिट साबित हुई.2004 में रितिक ने सिर्फ एक फिल्‍म की, ‘लक्ष्‍य’. इस फिल्‍म के डायरेक्‍टर थे उनके बचपन के दोस्‍त फरहान अख्‍तर. फरहान ने कहा कि व‍ह रितिक को अपनी पहली मूवी ‘दिल चाहता है’ में भी लेना चाहते थे लेकिन डेट्स की समस्‍या की वजह से ऐसा नहीं हो सका.2006 में रितिक फिल्‍म ‘क्रिश’ में नजर आए और दर्शकों को यह इंडियन सुपरहीरो काफी पसंद आया.रितिक रोशन सुपरहिट फिल्‍म ‘धूम’ के सीक्‍वेल ‘धूम-2’ में नजर आए।

दंगल का बॉक्स ऑफिस पर मंगल ही मंगल….

काबिल मूवी का सॉन्ग ‘मोन अमोर’ रिलीज

मशहूर सिंगर जेनेट जैक्सन बनीं माँ, बेटा हुआ

प्रियंका के पिता का गीत होगा सरवन मूवी में शामिल

ब्वॉयफ्रेंड से सगाई करने जा रही हैं सोनाक्षी!

अनुष्का शर्मा करण जौहर के बारे में ये क्या बोल गई!

Loading...
Loading...