Wednesday , February 26 2020
Home / लाइफस्टाइल / ये फैस मास्क निखारेगा आपकी स्किन, जानिए टिप्स!

ये फैस मास्क निखारेगा आपकी स्किन, जानिए टिप्स!

इंटरनेट डेस्क। अक्सर हम स्किन को चमकाने के लिए कई प्रयत्न् करते है, लेकिन हम खूबसूरत नहीं दिख पाते है। आपको बता दें कि त्वचा को सुंदर बनाने के लिए किए गए सारे तरीके हमारे बेकार हो जाते है। बिना दाग-धब्बे, झुर्रियां, झाईयां तथा मुंहासे वाली स्किन पाना इतना आसान नहीं होता है लेकिन कुछ ऐसे विटामिन फेस मास्क होते है, जो स्किन को सुंदर बनाते है।

साफ तथा चमकदार त्वचा पाने के लिए विटामिन तथा मिनरल्स की जरूरत होती है क्योंकि विटामिन ई स्किन के दाग को खत्म कर देता है और विटामिन सी स्किन को जवां बनाएं रखता है। इसके लिए फैस मास्क बनाना पड़ता है। इसको आप किसी एस्पिरिन की गोलियों के साथ बना सकती है। चलिए जानते है है कैसे…

ये उपयोगी सामग्री
तीन एस्पिरिन की गोलियां
एक कप पानी
एक चम्मच शहद

बनाने की विधि जानिए

एक चम्मच पानी में एस्पिरिन की गोलियों को घोल लीजिए। फिर इसको लेप के रूप में तैयार करने के लिए जरूरत के अनुसार पानी डाल दीजिए। अब इस मिक्सर में शहद डाल कर अच्छे से घोल लीजिए। जब यह फैस मास्क तैयार हो जाएं तो इसको अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं।

इसको चेहरे पर 20 मिनट तक लगाकर रखना चाहिए। इसके बाद चेहरे को पानी के साथ धो लीजिए। इस फैस मास्क को सप्ताह में 2 बार लगाएं। इससे आपकी त्वचा के सभी दाग-धब्बे, मुहांसे दूर होंगे। फैस मास्क को तैयार करने के लिए कभी भी आठ से अधिक गोलियों का प्रयोग ना कीजिए।

यहां पढें: लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स

इन टिप्स से बढ़ेगी आपके बालों की ग्रोथ!

Loading...
Loading...