Home / लाइफस्टाइल / ये फेशियल चेहरे के लिए लाभदायक, चमकेगी आपकी त्वचा!

ये फेशियल चेहरे के लिए लाभदायक, चमकेगी आपकी त्वचा!

इंटरनेट डेस्क। फेस्टिवल सीजन में हर महिला ब्यूटी पार्लर जाती है। वहां पर फेशियल से लेकर हेयर स्टाइल सैट करवाती है। आपको बता दें कि जब कोई फेस्टिवल या फंक्शन होता है तो महिलाएं पार्लर में जाकर थ्रेडिंग से फेशियल तक करवाती है लेकिन इन सब चीजों में काफी समय खराब हो जाता है और साथ ही कई सारे पैसे खर्च होते है।

अगर आप चाहे तो पार्लर जाए बिना अपने घर में ही अपना फेशियल आसान तरीके से कर सकते है और अपना वक्त तथा खर्च बचा सकती है। चलिए आज हम आपको घर बैठे फेशियल करने के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी त्वचा निखर जाएगी।

स्किन की सफाई : फेशियल अपना काम साफ-सुथरी स्किन पर ही करता है। आप क्लेजिंग मिल्क,बेबी ऑयल से अपने चेहरे की गंदगी को दूर कर सकते है। इसके बाद चेहरे को धोकर फेश वॉश लगाना चाहिए।

स्क्रब कीजिए : होम मेड फेस स्क्रब कीजिए। अगर आपकी नाक पर बहुत सारे ब्लैकहेड्स हैं, तो स्क्रब से पहले गर्म पानी में एक रूमाल भिगोकर थोड़ी देर के लिए इसे अपने चेहरे पर फैलाकर रखें। इस तरह स्क्रब अधिक अच्छी तरह काम करेगा।

टोनर : स्टीम तथा स्क्रब के बाद खुले हुए पोर्स को बंद करने की जरूरत होती है। इसलिए एक अच्छे टोनर को लेकर अपने चेहरे पर लगाएं। आप चाहे तो गुलाब जल या ग्रीन टी का स्प्रे भी लगा सकती है।

मास्क : अब आप कोई ऐसा पैक प्रयोग कीजिए जो आपकी स्किन को सूट करता हो और इस पैक को 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखना चाहिए।

मसाज : मसाज के साथ ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है। इसके लिए आप ऑलिव या बादाम तेल जैसा कोई हल्का स्किन ऑयल से 5 मिनट तक चेहरे की मसाज कीजिए।

यहां पढें: लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स

जानिए कौन-कौनसा जूस है लाभदायक, जिसको पीने से होगी ये बीमारियां दूर!

जीरे से होगी स्किन प्रॉबल्म दूर, जानिए टिप्स!

Loading...