Thursday , November 14 2019
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / ये चीजें खाएं और पाएं गैस की समस्या से निजात

ये चीजें खाएं और पाएं गैस की समस्या से निजात

इंटरनेट डेस्क। बदलते खान-पान की वजह से अक्सर देखा गया है कि गैस की समस्या हो जाती है। जिससे ऊटी का मन बनना, पेट भारी हो जाना सहित कई समस्याएं हमारे शरीर को घेर लेती है। लोग कई बार इतना मसालेदार खाना खा लेते है जिससे एसिडिटी की समस्या हो जाती है जिससे शरीर और पेट काफी भारी लगने लगता है।

ऐसे में दवाइयां भी आपको सूट नहीं करती तो आप गैस की समस्या से छुटकारा पाने के लिए कुछ घरेलू तरीके अपना सकते है। आइए जानते कुछ टिप्स….

जानिए, खाली पेट तुलसी के पत्ते खाने के फायदे!

 -आंवला फायदेमंद : आंवला वैसे भी आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होता है, अगर आप एसिडिटी की समस्या से परेशान हैं तो आंवला की कैंडी बनाकर उसका सेवन करने से आराम मिलता है।
 -अजवाइन : रसोई घर में उपलब्ध कई मसाले जो आपकी सेहत का पूरा ध्यान रखते है, लेकिन आप इन्हे पहचान नहीं पाते है। जी हां अजवाइन भी इन मसालों में से एक है। आपको बता दें कि एसिडिटी हो जाने पर दो चम्मच अजवाइन के उबले हुए पानी के साथ सेवन कर लें। ऐसा करने से गैस की समस्या झट से दूर होगी। 

हर पुरूष तलाशता हैं अपनी पत्नी की ये खास बातें…

-तुलसी : तुलसी की पत्तियों का वैसे भी हम रोज सेवन करते है, यह हमें सर्दी-जुकाम के साथ-साथ गैस से भी छुटकारा दिलाती हैं।
 -हल्दी : गैस की समस्या होने पर दही में हल्दी मिला कर लेने से गैस की समस्या से छुटकारा मिलता है। अगर पेट में दर्द या ऐंठन हो तो हल्दी का सेवन पानी से भी करें।
 -जीरा : पेट में कब्ज या दर्द के लिए जीरे को भूनकर काले नमक के साथ मिलाकर सेवन करें। इससे गैस की की तकलीफ दूर होगी।

अदरक बड़े काम की चीज, महिलाओं के लिए बना वरदान

कीजिए मूली का सेवन, सेहत को मिलेंगे ये 5 फायदे…

हर पुरूष तलाशता हैं अपनी पत्नी की ये खास बातें…

Loading...
Loading...