Saturday , September 26 2020
Home / व्यापार / महान उद्यमी ‘अच्छे उद्देश्य’ से शुरुआत करते हैं: ऐप्पल के पूर्व सीईओ जॉन स्कली

महान उद्यमी ‘अच्छे उद्देश्य’ से शुरुआत करते हैं: ऐप्पल के पूर्व सीईओ जॉन स्कली

आरएक्सएडवांस (RxAdvance) के संस्थापक और सीईओ रवि इका (Ravi Ika) ने एलान किया है कि ऐप्पल के पूर्व सीईओ जॉन स्कली (John Sculley) ने आरएक्सएडवांस के चेयरमैन और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर का पद स्वीकार कर लिया है। जॉन संस्थापक निवेशक हैं और आरएक्सएडवांस के वाइस चेयरमैन रहे हैं।

जॉन स्कली ने कहा, महान उद्यमी अच्छे उद्देश्य से शुरुआत करते हैं। मैं रवि के साथ जितना ज्यादासमय गुजारता हूं मैं उनकी उतनी ही तारीफ करता हूं कि उन्होंने कुछ ऐसा बनाया है जो वाकईचौंकाने वाला है।  उन्होने आगे कहा, ऐप्पल छोड़ने के बाद मैंने दो दर्जन से ज्यादा कंपनियों मेंसलाहकार, निवेशक और बोर्ड सदस्य के रूप में काम किया है। आरएक्स एडवांस पहली कंपनी हैजिसने मुझे ऑपरेटिंग पार्टनर के रूप में जुड़ने के लिए प्रेरित किया है।

रवि इका ने कहा, गठजोड़ वाले पीबीएम क्लाउड (Collaborative PBM Cloud™) के जरिएहमारे, विघटनकारी समाधान फार्मैसी की संपूर्ण लागत, स्पेशियलिटी कॉस्ट, और दवा से प्रभावितहोने वाले अन्य ऐसे खर्च कम करते हैं जिनसे बचा जा सकता है। जॉन और मैं हर दिन मिलकरसाझेदार की तरह काम करते हैं। विकास की हमारी गति तेज हो रही है और तीन क्षेत्रोंउपभोक्ता,हाईटेक और हेल्थकेयर में जॉन की थॉट लीडरशिप ने हमें अपनी विशेषता तैयार करने और उसेलागू करने में हमारी सहायता की है।.

रवि ने आगे कहा, जॉन स्कली को हमारी मैनेजमेंट टीम में शामिल होने के लिए मनाना आरएक्सएडवांस को हेल्थकेयर के क्षेत्र में बदलाव लाने वाली अभिनव कंपनियों में से एक के रूप में स्थापितकरने की दिशा में सबसे अच्छा और एक बड़ा कदम था। जॉन स्कली ने आरएक्सएडवांस में हमारीदृष्टि पारिभाषित कर दी है।

आज अमेरिका हेल्थकेयर पर करीब तीन खरब डॉलर खर्च करता है। परंपरागत फार्मैसी बेनीफिट मैनेजमेंट (पीबीएम) कंपनियां इसमें से $370 बिलियन का प्रबंध फार्मैसी खर्च के रूप में करती हैं। आरएक्सएडवांस जिस बाजार में काम करता है उसे बहुत बड़ा बताता है क्योंकि वह मेडिकल जोखिम का प्रबंध करने में सक्षम है।

$370 बिलियन के पीबीएम बाजार के अलावा आरएक्सएडवांस के अनूठे समाधानों में $120 बिलियन का स्पेशियलिटी ड्रग बाजार है और $350 बिलियन का ऐसा मेडिकल खर्च है जो दवा से प्रभावित होता है (avoidable drug-impacted medical costs)। इस तरह  यह बाजार कुल $840 अरब डॉलर का है।

रोके जा सकने वाले, दवा के प्रभाव वाले चिकित्सीय खर्च सिस्टम में मुख्य रूप में एंटीक्वेटेड प्लैटफॉर्म, ट्रांसैक्शन के पुराने तरीकों, सीमित सेवा पेशकशों, कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी हासिल करने की अक्षमता तथा देखःभाल के क्षेत्र में जिम्मेदारी के अकले बिन्दु की कमी आदि के कारण आए हैं। अगर इसे कायदे से अनुकूल बनाया जाए तो रोके जा सकने वाले औषधि प्रभावित मेडिकल खर्चों का आधा भी उन लोगों का खर्च जुटाने के लिए पर्याप्त है जिनका बीमा नहीं है या कम है। इसके साथ ही यह सभी अमेरिका वालों के लिए प्रीमियम भी कम करेगा। इससे अमेरिकी हेल्थकेयर सिस्टम को यह मौका मिलता है कि विध्वंसकारी नवीनताओं के जरिए कई सौ अरब डॉलर की बचत करें – यह आरएक्स एडवांस का नेक उद्देश्य है।

आरएक्सएडवांस के बारे में
आरएक्सएडवांस एक राष्ट्रीय पूर्ण सेवा वाला फार्मैसी बेनीफिट मैनेजर (पीबीएम) है जो तीन स्पष्ट सेवा पेशकशों : फार्मैसी की संपूर्ण लागत कम करने वाले क्लाउड आधारित, पूर्ण सेवा पीबीएम समाधान,  निर्वाणाआरएक्स क्लाउड  (nirvanaRxCloud™); जोखिम साझा करने वाला एक समाधान जो दवा के प्रभाव वाले उन चिकित्सीय खर्चों को कम कर सके जिनसे बचा जा सकता है, निर्वाणा अकाउंटेबल केयर (nirvanaAccountableCare™) और तीसरा एक ऐसा समाधान है जो स्पेशियलिटी ड्रग ट्रीटमेंट मैनेजमेंट को “बाय एंड बिल” से “ऑथराइज एंड मैनेज” में बदलता है, निर्वाणा स्पेशियलिटी (nirvanaSpecialty™) के जरिए कोलैबोरेटिव पीबीएम क्लाउड को आगे बढ़ाता है इस तरह यह बेजोड़ नियामक अनुपालन और पारदर्शिता के साथ मरीज के जीवन की गुणवत्ता बेहतर करे। इसके अलावा आरएक्स एडवांस एक ग्लोबल फार्मैसी रिस्क पार्टनरशिप मॉडल की पेशकश करता जो योजना प्रायोजकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा होता है। खासतौर से तैयार विश्व स्तर की हमारी सभी योजना प्रायोजकों के लिए हैं – स्वास्थ्य योजना, अकाउंटेबल केयर ऑर्गनाइजेशन (एसीओ), विनिमय, राज्य चिकित्सा सहायता कार्यक्रम और नियोक्ता समूह। हम करार के तहत गारंटी वाली बचत मुहैया कराते हैं जो प्रशासनिक लागत, अवयवों  की इकाई लागत और छूट वाले राजस्व में होता है।

कैश किल्लत : ओला ने दी यात्रियों को राहत, क्रेडिट पोस्टपेड सेवा की शुरू

जल्द शादी के बंधन में बंधेंगे युवराज और हेजल!

(इस खबर को बिजनेस संदेश टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Loading...