Home / लाइफस्टाइल / बादाम के तेल से आपके चेहरे पे आएगा खूबसूरत निखार, जानिए फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका

बादाम के तेल से आपके चेहरे पे आएगा खूबसूरत निखार, जानिए फायदे और इस्तेमाल करने का तरीका

वैसे तो बादाम बेहद लाभकारी होती है। लेकिन बेहद कम लोग जानते है बादम से चेहरा अच्छा दिखता है। यदि हम मेकअप सही तरीकें से नहीं उतारते तो इससे स्किन को काफी नुकसान पहुंचता है। रात को सोते हुए इसे उतारना बहुत जरूरी होता है ताकि हमारी स्किन सांस ले सके। मेकअप उतारने के लिए आप बादाम का तेल यूज कीजिए। ये सबसे अच्छा होता है।

बादाम के तेल में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो स्किन के लिए आवश्यक होते हैं। ऐसे तो बाजार में काफी मेकअप रिमूवर मिलते है लेकिन वो कैमिकल्स से भरे होते हैं,जो त्वचा को बाद में नुकसान पहुंचाते है।

—बादाम के तेल में ओमगा तीन फैटी एसिड और एंटी-ऑक्सीडेंटस होते है जो यूवी किरणों के प्रभाव को कम करने और बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर करने में मदद करते हैं।ऐसे में मेकअप उतारने के लिए बादाम के तेल का यूज करना बहुत लाभकारी होता है।

इससे आई-लाइनर और मस्कारा साफ करने के लिए थोड़ा अधिक ध्यान रखना पड़ता है। इसमें किसी भी प्रकार का रसायन नहीं होता है,जिससे स्किन को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होता है। जब हम मेकअप रिमूव करते है तो स्किन अपनी नमी खो देती है लेकिन बदाम का तेल चेहरे को पोषित करने का काम करता है।

कील-मुंहासों की परेशानी से परेशान लोगों के लिए तो ये तथा भी लाभकारी है ,क्योंकि इसमें विटामिन ई काफी पाया जाता है जो त्वचा की सारी तकलीफें दूर करके उसे चमकदार बनाता है।

—बादाम तेल से मेकअप साफ करना बेहद ही आसान है,सबसे पहले अच्छी मात्रा में बादाम तेल हथेली में लें फिर उससे अच्छी तरह अपने चेहरे की मसाज कीजिए तथा फिर उसके बाद रूई के बड़े टुकड़े को गुलाब जल में डुबोकर, निचोड़ लें और इससे पूरे चेहरे को अच्छी तरह साफ कीजिए।

Loading...