Home / लाइफस्टाइल / नींबू की चाय से बनेगा चेहरा सुंदर!

नींबू की चाय से बनेगा चेहरा सुंदर!

वैसे तो लोग नींबू की चाय को स्वस्थ रहने के लिए पीते हैं, लेकिन क्या आपको पता है नींबू की चाय आपके चेहरे से जुड़ी कई प्रकार की समस्याओं से भी निजात दिलवाती है। जानिए, नींबू की चाय से चेहरे को धोने के फायदे…

ऐसे बनाएं नींबू की चाय

सर्वप्रथम पानी को गरम कीजिए, फिर स्वाद के मुताबिक चाय की पत्ती डालिए और उसे उबाल लीजिए, कुछ वक्त के बाद नींबू का रस चाय में निचोड़ें और उसमें हो सके तो शहद या चीनी मिला लीजिए नींबू की चाय जितनी स्वादिस्ट होती है फायदे भी उतने ही अच्छे होते हैं।

अगर कम उम्र में दिखे बुढ़ापा तो अपनाएं ये टिप्स

ये हैं चेहरे के लिए फायदे : हर रोज नींबू की चाय से चेहरा धोने से आपकी त्वचा में मौजूद काले धब्बे आसानी से साफ हो जाते हैं। जिससे फिर से आपकी त्वचा बेदाग नजर आएगी। यदि आपकी त्वचा से बहुत ज्यादा तेल निकलता हो तो आप अपनी त्वचा को नींबू की चाय से धो लीजिए।

अगर कम उम्र में दिखे बुढ़ापा तो अपनाएं ये टिप्स

चेहरे के दाने होंगे दूर : आजकल कम उम्र में ही लोगों के चेहरे पर दाने होने लगते हैं जिसकी वजह से चेहरा भद्दा लगता है। लेकिन यदि आप रोज अपने चेहरे पर नींबू की चाय लगाते हैं तो इससे चेहरे के दाने अपने आप ठीक होने लगते हैं। मुलायम और साफ चेहरे के लिए हमेशा अपना चेहरा नींबू की चाय से धोना चाहिए। यदि चेहरे पर जले कटे का निशान हो तो वह भी नींबू की चाय से चेहरा धोने से साफ हो जाता है।

यह भी पढ़े : एलोवेरा का पौधा औषधी से भरपूर, अपनाएं ये टिप्स, बीमारी कहेगी बॉय-बॉय

यह भी पढ़े : दवाईयों के साथ नहीं पीने चाहिए यह जूस, हो सकते हैं खतरनाक साबित?

यह भी पढ़े : सेहत के लिए लाभदायक हींग, जानिए क्या-क्या है फायदे

 

Loading...