Breaking News
Home / व्यापार / धनतेरस पर छाया ज्वैलरी का कारोबार,बिक्री बढ़ने की उम्मीद

धनतेरस पर छाया ज्वैलरी का कारोबार,बिक्री बढ़ने की उम्मीद

नई दिल्ली। धनतेरस पर शुक्रवार को आभूषणों की जमकर खरीददारी हो रही है। इस बार ज्वैलरी खरीददारी का आंकडा 25 फीसदी बढने की उम्मीद जताई गई है। धनतेरस पर रत्न एवं आभूषणों खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। विशेषज्ञों का कहना है कि बेहतर मानसून और उपभोक्ता मांग बढ़ने के कारण से धनेतरस पर ज्वैलरी की बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी होगी।

धनतेरस के दिन ज्वैलरी की खरीद को शुभ माना जाता है। आज धनतेरस है और इस दिन आभूषण खरीदने के लिए देश भर के बाजारों में रौनक छाई रहती है। ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी ट्रेड फेडरेशन (जीजेएफ) के चेयरमैन श्रीधर जीवी ने कहा कि बाजार धारणा मजबूत दिख रही है।

कीमतें काफी हद तक स्थिर हुई हैं। इसके अलावा बेहतर मानसून और मांग बढ़ने से भी बिक्री में इजाफा होगा। इस साल ज्वैलरी की बिक्री में 20 से 25 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस साल उत्तर क्षेत्र से रिपोर्ट काफी अच्छी है। यह त्योहार यहां काफी लोकप्रिय है।

गीतांजलि जेम्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मेहुल चौकसी ने कहा कि सीजन की शुरूआत अच्छी हुई है और आम रुख बेहतर है। इस सकारात्मक रख के मद्देनजर हम बिक्री में 25 से 35 फीसदी वृद्धि संभावना जताई जा रही हैं। विश्व स्वर्ण परिषद के प्रबंध निदेशक-भारत सोमसुंदरम पीआर ने कहा कि पहली छमाही निराशाजनक रहने के बाद बाजार में काफी सकारात्मक मांग है। अब ग्राहक बाजार में लौट रहा है।

पहली छमाही में सर्राफा कारोबारियों की एक फीसदी के उत्पाद शुल्क के खिलाफ हड़ताल से कारोबार प्रभावित हुआ था। ऑनलाइन आभूषण स्टोर ब्लूस्टोन.काम के मुख्य परिचालन अधिकारी अरविंद सिंघल ने कहा कि सरकारी क्षेत्र में अच्छी वेतन वृद्धि, मानसून अच्छा रहने तथा आगामी शादी ब्याह के सीजन के कारण से मांग बढ़ेगी। इस वर्ष आभूषणों की बिक्री में पिछले साल की तुलना में 15 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

आज बाजारों में बरसेगा धन, दीपावली के स्वागत की तैयारी

त्यौहारी सीजन पर ऑफरों की बहार, एयरटेल ने किया सस्ता अंतरराष्ट्रीय रोमिंग पैक लॉन्च

बड़े नोटों को ‘भलीभांति जांच कर’ स्वीकार करें : आरबीआई

Loading...
Loading...