Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / ग्राहकों के लिए SBI डोर स्टेप बैंकिंग की नई सुविधा

ग्राहकों के लिए SBI डोर स्टेप बैंकिंग की नई सुविधा

स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने हमेशा अपने ग्रहकों को उम्मीद से ज्यादा सर्विस दी है। ख़ास कर इस करोना काल में ग्राहको कि जरूरतों को देखते हुए बैंक ने अपने ग्राहकों को कई खास सुविधाएं प्रदान की है । अब स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने कोरोना संकट में ग्राहकों के लिए SBI डोरस्टेप बैंकिग की नई सुविधा की शुरुआत कर दी है ।

अब ग्राहकों को अपना कैश निकालने और जमा करने के लिए कोई ब्रांच में जाने की जरूरत नहीं है। अब वह घर बैठे पैसे निकाल सकते हैं और जमा भी कर सकते हैं। इससे के साथ पे ऑर्डर्स, डिमांड ड्राफ्ट, नया चेकबुक जैसे कई तरह की सर्विस अब ग्राहकों को बैंक घर बैठे मिलेगी ।

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में SBI Doorstep Banking सुविधा के तहत मैक्सिमम लिमिट 20,000 रुपये और मिनिमम लिमिट 1,000 रुपये है। ग्राहकों कैश निकलना है तो पहले उसके लिए बैंक अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस होना जरूरी है। ऐसा नहीं होने पर ग्राहकों येह सुविधा नहीं मिलेगी।

SBI डोरस्टेप बैंकिग सर्विस को पाने के लिए ग्राहक को होम ब्रांच में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। SBI डोरस्टेप बैंकिग के लिए अगर ग्राहक को रजिस्टर करना है तो उसे इस लिंक https://bank.sbi/dsb पर क्लिक कर आगे की जानकारी पा सकते है।

इसके आलावा बैंक के मोबाइल एप्प, वेबसाइट या कॉल सेंटर के जरिए डोरस्टेप बैंकिंग की सुविधाओं के लिए रजिस्टर किया जा सकता है। ग्राहक टोल फ्री नंबर 1800111103 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच कॉल कर सकते है । इस सुविधा के सभी गैर-वित्तीय लेनदेन के लिए सर्विस चार्ज 60 रुपये+जीएसटी जबकि वित्तीय लेनदेन के लिए ये चार्ज 100 रुपये+जीएसटी है।

जानिए, सिबिल स्कोर और सिबिल रिपोर्ट में क्या अंतर होता है?