Breaking News
Home / लेटेस्ट न्यूज़ / गिरनार सॉफ्ट करेगा इंश्‍योरेंस देखो में 20 मिलियन डॉलर का निवेश

गिरनार सॉफ्ट करेगा इंश्‍योरेंस देखो में 20 मिलियन डॉलर का निवेश

गिरनारसॉफ्ट जो अपनी अग्रणी ऑटो प्रॉपर्टीज CarDekho.com, Zigwheels.com और gaadi.com के लिए मशहूर है, ने अपनी सहायक कंपनी इंश्‍योरेंसदेखो में 20 मिलियन डॉलर निवेश करने की योजना की घोषणा की है। इंश्‍योरेंसदेखो भारत का प्रमुख इंश्‍योरेंस प्लेटफॉर्म है। इस फंड का इस्तेमाल कंपनी की ब्रांडिंग में निवेश करने और साथ ही टेक्‍नोलॉजी, प्रोडक्ट और सेल्स टीमों को मजबूत बनाने में किया जाएगा।

इंश्‍योरेंसदेखो अपने ऑनलाइन और ऑफलाइन वितरण नेटवर्क का लाभ उठाकर अनूठे एड्वाइज़री मॉडल के जरिए इंश्‍योरेंस की बिक्री करती है। इस पूंजी का उपयोग इंश्‍योरेंसदेखो के लेन-देन व्‍यावसाय को सुदृढ़ करने और देशभर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए करेगी। इंश्‍योरेंसदेखो ने हाल ही में पूरे देश में 1 लाख इंश्‍योरेंस एड्वाइज़र को शामिल करने की घोषणा की है। यह पहले ही 20,000 एड्वाइज़र की सफलतापूर्वक भर्ती कर चुकी है।

गिरनारसॉफ्ट के सह संस्थापक और सीईओ अमित जैन ने कहा, “इंश्‍योरेंसदेखो को इकोसिस्टम प्ले को पूरा करने के लिए एक मामूली पहल के रूप में शुरू किया गया था। अंकित के नेतृत्‍व में, इतने सालों में इंश्‍योरेंसदेखो ने देश की प्रमुख इंश्‍योरटेक कंपनियों में अपनी जगह बनाई है। उन्‍होंने कारदेखो की पूंजी दक्षता और तकनीकी प्रगति का इस्‍तेमाल किया है लेकिन वह खुद का भी एक बड़ा और स्‍वतंत्र व्‍यावसाय भी बना रही है। पूंजी का यह प्रस्‍तावित समावेश भारत के सबसे आकर्षक इंश्‍योरटेक बिजनेस को बनाने की उनकी क्षमता में हमारा विश्‍वास दिखाता है।”

अंकित अग्रवाल का कहना है कि, “हमारी यात्रा के पहले चरण में, हमने बीमा ग्राहकों, भारत की प्रमुख बीमा कंपनियों और वितरण भागीदारों के अनूठे तीन तरह के बाजार का निर्माण किया है। हमारा ध्‍यान उद्योग में अग्रणी ऐसा टेक स्‍टैक और प्‍लेटफॉर्म बनाना था जिस पर हमारे सभी हितधारक भरोसा कर सकें। मितव्ययी होने के बावजूद, हम भारत के अग्रणी इंश्‍योरटेक कंपनी में से एक बन चुके हैं। हमारी अनूठी परामर्शी अप्रोच हमें आज के समय में जब बीमा उद्योग में काफी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है, एक बड़ा, लाभदायक और प्रभावी व्‍यावसाय बनाने के लिए एक दुर्लभ अवसर देती है।”     

इंश्‍योरेंसदेखो के सीईओ और सह-संस्‍थापक अंकित अग्रवाल ने बताया, “इस नई पूंजी निवेश का इस्तेमाल हमारी डिजिटल उपस्थिति को बढ़ाने में किया जाएगा। बी2बी स्पेस में हमारा स्थिति पहले से ही मजबूत है। इस राउंड के साथ, हमारा उद्देश्‍य अपने बी2सी प्‍लेटफॉर्मको और मजबूत बनाने के लिए ब्रांडिंग और मार्केटिंग में निवेश करना है। इस प्‍लेटफॉर्म पर पिछली दो तिमाहियों से काफी बढ़िया प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।”

इंश्‍योरेंस देखो : 2017 में लॉन्च, इंश्योरेंसदेखो एक इंश्योरटेक वेंचर हैं। यह उपभोक्ताओं को उनकी जरूरतों के मुताबिक अलग-अलग इंश्योरेंस पॉलिसी की आपस में तुलना करने में सक्षम बनाता है और उपभोक्ताओं को मार्केट में मौजूद बेस्ट पॉलिसी का विकल्‍प प्रदान कराता है। कंपनी का नेटवर्क देश भर के 450 शहरों में फैला हुआ है। इंश्योरेंसदेखो ने काफी तेज रफ्तार से प्रगति की है। कंपनी का बिजनेस हर तिमाही में दोगुना हुआ है। कंपनी की 26 से ज्यादा इंश्योरेंस कंपनियों से साझेदारी है। इंश्योरेंस देखो के प्लेटफॉर्म पर पॉलिसी की बिक्री की सालाना दर मौजूदा समय में 20 लाख इंश्योरेंस पॉलिसी है। कंपनी का लक्ष्य मार्च 2021 के अंत तक इस बिक्री की सालाना दर को 36 लाख इंश्योरेंस पॉलिसी की बिक्री तक पहुंचाना है।

Loading...