Home / भारत / कोरोना संकट से निपटने के लिए मुकेश अम्बानी का बड़ा ऐलान

कोरोना संकट से निपटने के लिए मुकेश अम्बानी का बड़ा ऐलान

देश के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड समूह ने कोरोना के संकट से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है। इससे पहले मुकेश अंबानी की ओर से महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड में 5 करोड़ रुपये दान करने, आइसोलेशन की सुविधा से युक्त 100 बेड का एक अस्पताल तैयार करने की घोषणा की थी।

यही नहीं गुजरात के सीएम रिलीफ फंड में भी उन्होंने 5 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया था। कोरोना संकट से निपटने के लिए बड़ी राशि दान करने के बाद मुकेश अंबानी ने कहा,  ‘हमें भरोसा है कि भारत कोरोना के संकट से जल्दी ही निपट जाएगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की पूरी टीम इस संकट की घ़ड़ी में देश के साथ है और कोरोना के खिलाफ जंग में हम हरसंभव प्रयास करेंगे।’

नीता अंबानी ने कहा, संकट की घड़ी में हम साथ: कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए रिलायंस 24×7 तत्पर है। देश की तैयारी, सुरक्षा और प्रोत्साहन मिलकर कोरोना वायरस को परास्त करेंगे। यही नहीं मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए पूरा देश एक साथ आया है। रिलायंस फाउंडेशन भी संकट की इस घड़ी में देशवासियों के साथ है।

खासतौर पर उन लोगों के साथ है, जो इस जंग के मोर्चे पर सबसे आगे खड़े हैं। नीता अंबानी रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन भी हैं, जिसने हर दिन लाखों गरीबों को भोजन मुहैया कराने का ऐलान किया है।

रिलायंस के अलावा टाटा ग्रुप ने 1,500 करोड़ रुपये की रकम कोरोना संकट से निपटने के लिए पीएम केयर्स फंड में दान की है। यही नहीं ऑनलाइन पेमेंट कंपनी पेटीएम के मुखिया विजय़ शेखर शर्मा ने भी 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है। इन दिग्गज कारोबारियों के अलावा आनंद महिंद्रा, वेदांता के मुखिया अनिल अग्रवाल समेत कई बड़ी हस्तियों ने इस संकट के दौर में मदद का हाथ बढ़ाया है।

लॉकडाउन का उल्लंघन: केजरीवाल सरकार को बर्खास्त करके मुकदमा दर्ज करने की मांग

Loading...