Home / लाइफस्टाइल / ऐसे कीजिए मुंह की बदबू दूर, जानिए टिप्स!

ऐसे कीजिए मुंह की बदबू दूर, जानिए टिप्स!

इंटरनेट डेस्क। अगर आप मुंह की बदबू से परेशान है, क्या आपसे बात करने में लोग चकराते हैं। तो इस बदबू का जड से खत्म करना ही ठीक होगा। कई बार यह खाने-पीने के कारण से होता है तो कई बार ब्रेकफास्ट न करना, मुंह की सफाई न करना, खराब डाइजेशन जैसी कई परेशानियां का होना इसका कारण बनता हैं। कुछ घरेलू उपचारों को अपनाकर आप अपने मुंह की बदबू से राहत पा सकते है।

-हमें अपने दांतों को अच्छे से साफ करना चाहिए क्योंकि कई बार दांतों में खाना रहने से भी बदबू आने लग जाती है।

-हरी इलायची बड़े काम की चीज है इसको चबाने से न केवल बदबू खत्म होती है बल्कि मुंह का स्वाद भी काफी बढ़िया हो जाता है तथा भूख संबंधी सारी परेशानी भी खत्म हो जाती है।
-ग्रीन टी के यूज से मुंह की बदबू को कम किया जा सकता है। इसमें एंटीबैक्ट‍िरियल कंपोनेंट होते हैं जिससे दुर्गंध दूर होती है।

-मुंह में लौंग रखकर चूसने से बदबू तो कम होती ही है साथ ही दांतों के दर्द में भी यह रामबाण उपाय है। सौंफ चबाने से भी मुंह की दुंर्गंध दूर हो जाती है।

-मुंह की बदबू को दूर करने के लिए एक गिलास पानी को गर्म कर लीजिए, अब पानी में दो चम्मच नींबू का रस मिलकर थोडा गुनगुने पानी से सुबह और शाम को कुल्ला कीजिए।

-पानी पीने से मुंह ताजा रहता है तथा दांत में फंसा हुआ खाना निकल जाता है,जिससे मुंह बार-बार साफ होता रहता है जिससे दुर्गंध नहीं आती है।

हर रोज मॉर्निंग में पीएं तांबे के बर्तन का पानी!

ऐसे कीजिए पेट के अल्सर को खत्म, जानिए टिप्स!

कीजिए सिर्फ एक उपाय, हो सकती हैं पैरों की सूजन कम!

अल्जाइमर रोगी खुद को ऐसे बचाएं!

Loading...
Loading...