Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / ऐसे करें ग्लैमरस लुक पाने के लिए मैकअप, सब देखते रहे जाएंगे!

ऐसे करें ग्लैमरस लुक पाने के लिए मैकअप, सब देखते रहे जाएंगे!

इंटरनेट डेस्क। अभी वैसे भी शादी और पार्टियों का सीजन चल रहा है, ऐसे में सभी सुंदर दिखना चाहते है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताएंगे, जिन्हे आजमाकर आप भी खूबसूरत दिख सकती है। पार्टी में लोग आपके मैकअप के दिवाने हो जाएंगे। चलिए बताते है कुछ टिप्स…

-चेहरे को अच्छी तरह मॉइश्चराइज़ करें : फाउंडेशन लगाने से कम से कम 15 मिनट पहले चेहरे को अच्छी तरह मॉइश्चराइज़ कर लीजिए। इसके बाद आप कॉटन से प्राइमर लगाएं। ऐसा करने से ये फाउंडेशन को लॉन्ग लॉस्टिंग रखने में मदद करता है। बाद में अपने चेहरे के हिसाब से फाउंडेशन लगाना चाहिए

– आईशैडो का कलर लगाएं : डिफरेंट लुक रखने के लिए आईशैडो का कलर हमेशा अपने आउटफिट से अलग लगाए। आईब्रो लाइन के बिल्कुल ऊपर आईशैडो को डॉर्क लगाए और ऊपर से इसे लाइट लगाए। इससे लुक अच्छा दिखेगा।
– आईशैडो लगाने के बाद आंखों पर काजल जरूर लगाना चाहिए।

-मसकारा का करें यूज : मसकारा लगाने से पहले इस बात को जरूर ध्यान में रखें कि अपने लैशेज़ को कर्ल करना है। उसके बाद मसकारे को आंखे बंद कर लगाएं फिर आंखें खोलकर।

– नैचुरल ग्लो: चेहरे पर नैचुरल ग्लो के पाने के लिए ब्लशर का इस्तेमाल जरूर कीजिए। जिसे गालों पर नीचे से ऊपर की ओर लगाना चाहिए। नॉर्मल ब्रश की जगह आप फ्लफी ब्रश का भी प्रयोग कर सकती है।

लिप लाइनर : परफेक्ट लुक पाने के लिए लिपस्टिक से पहले लिप लाइनर का प्रयोग करना नहीं भूलना चाहिए। जिस भी कलर की लिपस्टिक लगाए उसी कलर के लिप लाइनर से लिप्स की आउटलाइनिंग जरूर कीजिए।

– लिपस्टिक लगाएं : लिप लाइनर लगाने के बाद लिपस्टिक लगाएं और इसे लॉन्ग लॉस्टिंग रखने के लिए लिप्स के ऊपर टिश्यू पेपर रखकर उस पर ब्रश से लूज पाऊडर जरूर लगाएं।

यहां पढें: लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स

Loading...
Loading...