Breaking News
Home / भारत / इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी में कई बड़ी कंपनियों ने किए अपने वाहन पेश

इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी में कई बड़ी कंपनियों ने किए अपने वाहन पेश

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रदर्शनी में कई बड़ी कंपनियों ने अपने वाहनों को पेश ​किया। इस प्रदर्शनी में 100 से ज्यादा घरेलू और विदेशी ई-व्हीकल कंपनियां ई-रिक्शा, ई-कार्ट्स, ई-बाइक, ई-स्कूटर, ई-साइकल, ई-लोडर और 4 पहिए वाली ई-बसें आदि प्रदर्शित कर रहे हैं।

खबरों के मुताबिक इस प्रदर्शनी में चैंपियन पॉलीप्लास्ट, लोहिया ऑटो, सोनी व्हीकल, ईटॉट, ऑटोपाल जैसी कंपनियों ने कई इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किए। इस प्रदर्शनी में आयोजकों की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक सोनी इ व्हीकल ने फूड डिलीवरी स्कूटर लॉन्च किया।

रोजाना एक हजार उड़ान भरने वाली देश की पहली विमानन कम्पनी बनी इंडिगो

इस मामले में जानकारी देते हुए सोनी इ-व्हीकल के प्रबंध निदेशक अनुज शर्मा ने कहा कि हमने फूड डिलीवरी के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ ही फल और सब्जियों को ताज़ा रखने वाले फूड कार्ट और ताजा खाना बनाने के लिए फूड स्टेशन भी पेश किए हैं, जिनमें 3 चूल्हों के साथ खाना गर्म रखने वाली ट्रे भी है।

मुकेश अंबानी का नया लक्ष्य, दुनिया की टॉप 20 कंपनियों में शुमार होगी रिलायंस

विदेशी कंपनियों की बात कीजिए तो इस प्रदर्शनी में चीन की 20 से ज्यादा कंपनियां अपने ई-वाहन प्रदर्शित कर रही हैं। इस प्रदर्शनी में चैंपियन पॉलीप्लास्ट ने चौपहिया वाहन सारथी, लोहिया ऑटो ने विकलांगों के लिए 2 नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, ईटॉट ने इलेक्ट्रिक साइकिल और स्कूटर्स लॉन्च किए।

Loading...