Wednesday , August 12 2020
Home / व्यापार / अब 4जी स्मार्टफोन ही बनाएगी सैमसंग!

अब 4जी स्मार्टफोन ही बनाएगी सैमसंग!

नई दिल्ली। स्मार्टफोन यूज करने वाले लोग अब 4जी की तरफ रुख करने लगे हैं। यूजर्स की जरुरत को देखते हुए हर कंपनी 4जी इनेबल्ड फोन ही लांच कर रही है। इसी बीच सैमसंग इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (मोबाइल बिजनेस) मनु शर्मा ने एक बड़ा एलान किया है।

उन्होंने बताया है कि देश के 80 फीसदी लोग 4जी सर्विस यूज कर रहे हैं। इसी के चलते कंपनी आने वाले समय में 4जी इनेबल्ड स्माकर्टफोन्स ही लांच करेगी। इसके साथ ही मनु शर्मा ने ये भी बताया कि स्मार्टफोन मैन्यूफैक्चरिंग कैपेसिटी बढ़ाने के लिए अपने नोएडा प्लांट पर 2 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करती है।

इसी बीच सैमसंग ने यह बड़ा एलान किया है।सैमसंग इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (मोबाइल बिजनेस) मनु शर्मा ने कहा है कि देश के 80 फीसदी लोग 4जी सर्विस यूज कर रहे हैं। इसी के चलते कंपनी आने वाले समय में 4जी इनेबल्ड स्माकर्टफोन्स ही लांच करेगी। मनु शर्मा का कहना है कि भारत में सैमसंग के 25 ऐसे पोर्टफोलियो हैं जिसके तहत वह 4जी-इनेबल्ड स्मार्टफोन बनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि ग्लोबली सैमसंग नोट 7 को रिकॉल किया जा रहा है और इसकी बिक्री व सेल पर रोक लगा दी गई है। कंपनी ने ये साफतौर पर कहा है कि जिन लोगों ने इस फोन को बाहर से खरीदा है उन्हें इसका रिफंड दिया जाएगा। जिन्होंने इस फोन के लिए प्री-बुकिंग्स की थीं उन सभी को एस7 एज और एस7 मॉडल दिया जाएगा। जाहिर है कि सैमसंग नोट 7 भारत में लांच होने से पहले ही इसमें दिक्कतें आना शुरु हो गई थी।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

Café Coffee Day ने मुम्बई और पुणे में होम डिलीवरी की शुरुआत की

लगातार नौवीं बार देश के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

3 दिसंबर तक ही मिलेगा जियो के वेलकम ऑफर का लाभ

Loading...