Home / व्यापार / अब रिलायंस जियो देगा लाइफ टाइम फ्री कॉल की सुविधा !

अब रिलायंस जियो देगा लाइफ टाइम फ्री कॉल की सुविधा !

नई दिल्ली। ट्राई ने रिलायंस जियो को बड़ी राहत दी है। ट्राइ ने जियो के वेलकम ऑफर को 31 दिसंबर तक जारी रखने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही जियो कॉलिंग की सुविधा को लाइफ टाइम फ्री करने पर भी सहमति जता दी है। इसका मतलब यूजर्स जियो के जरिए अब लाइफटाइम फ्री में बात कर पाएंगे।

प्राप्त खबरों की मानें तो रिलायंस जियो जल्द ही इस बात का ऐलान कर सकती है। ऐसे में यूजर्स के लिए ये एक बड़ा दिवाली तोहफा है। ट्राई ने ये साफ कर दिया है कि रिलायंस जियो के प्लान्स मौजूदा नियमों के अनुरूप है। ट्राई ने जियो के प्लान्स को सही ठहराया है और टेलिकॉम ऑपरेटर्स को लिखे एक पत्र में कहा, ‘यह पाया गया कि ट्राई में दाखिल किए गए टैरिफ प्लान को आईयूसी का पालन नहीं करने वाला, मनमानीपूर्ण और भेदभावपूर्ण नहीं माना जा सकता है।

जियो के सभी प्लान्स नियमों के अनुरूप हैं। एयरटेल, वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियों ने जियो पर आरोप लगाया था कि जियो के प्लान्स मनमानीपूर्ण, भेदभावपूर्ण और मौजूदा नियमों का पालन नहीं करते हैं। आपको बता दें कि टेलिकॉम कंपनियों को दूसरे नेटवर्क के जरिये कॉलिंग सुविधा देने के लिए उस नेटवर्क को प्रति मिनट 14 पैसे देने होते हैं।

कंपनियों ने कहा है कि जियो ने इस नियम का पालन नहीं किया है। गौरतलब है कि रिलायंस जियो ने 1 सितंबर को अपनी सर्विसेस की शुरुआत की थी। उस दौरान रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने यूजर्स से वादा किया था कि वो ग्राहकों को इंटरनेट आधारित वॉयस कॉलिंग की सर्विस लाइफ टाइम फ्री देंगे।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

अब 4जी स्मार्टफोन ही बनाएगी सैमसंग!

Café Coffee Day ने मुम्बई और पुणे में होम डिलीवरी की शुरुआत की

लगातार नौवीं बार देश के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

जनवरी से शुरू होगी 2500 रुपए में एक घंटे की हवाई यात्रा

टारगेट ने विक्टोरिया बेखम के साथ स्प्रिंग करार की घोषणा की

GST से खाद्य तेल, चिकन होगा महंगा, टीवी-एसी होंगे सस्ते

Loading...