Home / खेल / अंडर-19 Asia Cup : इंडिया ने श्रीलंका को 34 रन से हराया, बनीं चैंपियन

अंडर-19 Asia Cup : इंडिया ने श्रीलंका को 34 रन से हराया, बनीं चैंपियन

नई दिल्ली। श्रीलंका के प्रेमदासा स्टेडियम में शुक्रवार को अंडर-19 Asia Cup इंडिया ने जीत लिया है। फाइनल मैच में इंडिया ने श्रीलंका को 34 रन से हराकर जीत हासिल की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ने निर्धारित 50 ओवर में 273 रन बनाए थे। इंडिया के तरफ से सलामी बल्लेबाज हिमांशु राणा ने सबसे अधिक 71 रन बनाए, जबकि शुभम गिल ने 70 रन की भागेदारी की।

पृथिव शाह ने 39 रन तथा कप्तान अभिषेक शर्मा ने 29 रन की पारी खेली। इंडिया ने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 273 रन बनाए। श्रीलंका के तरफ से निपुन रणसीका तथा प्रवीण जयाविकरमा ने 3-3 विकेट लिए। 273 रन का पीछा करते हुए श्रीलंका ने अपना पहला विकेट सिर्फ 27 रन पर गवां दिया। दूसरे विकेट के लिए रेवेन केली तथा हसिता बोयागोड़ा के बीच 78 रन की शानदार साझेदारी हुई, लेकिन टीम का दूसरा विकेट 105 रन पर आउट हो गया।

तीसरे विकेट के लिए बोयागोड़ा तथा कमिंडू मेंडिस के बीच 53 रन की साझेदारी हुई। रेवेन केली 62 रन बनाकर आउट हुए। 196 रन पर श्रीलंका ने अपना चौथा विकेट गवाया।
200 पर पर होते ही श्रीलंका के विकेट जल्दी-जल्दी गिरने लग गए। आखिरी 6 विकेट सिर्फ 43 रन पर गिर गए। श्रीलंका की पूरी टीम 239 रन पर ऑल-आउट हो गई। इस तरह इंडिया इस मैच को 34 से जीत लिया।

और पढ़ें बॉलीवुड समाचा

इस अंदाज में करीना और सैफ ने किया फैंस का अभिवादन

अस्पताल में भर्तीं हैं धर्मेंद्र, सनी ने ट्विट कर दी खैर खबर

करीना और सैफ को हुआ बेटा, ये रखा नाम…

प्रियंका बोलीं, फिर से हिंदी फिल्मों में नजर आऊंगी

…तो इसलिए आमिर खान में है बच्चों जैसा उत्साह

Loading...