Home / खेल / सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दी यह महत्वपूर्ण सलाह

सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को दी यह महत्वपूर्ण सलाह

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कप्तान विराट कोहली को दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले खास सलाह दी है। सचिन ने कोहली को सलाह देते हुए यह कहा कि आप चाहे जितने रन बना लो लेकिन संतुष्ट मत होना क्योंकि जब बल्लेबाज संतुष्ट हो जाता है तो उसका पतन शुरू हो जाता है।

उन्होंने कहा कि गेंदबाज सिर्फ 10 विकेट ले सकता है, लेकिन बल्लेबाज को रन बनाने होते हैं इसलिए कभी संतुष्ट नहीं होना चाहिए। गेंदबाज सिर्फ 10 विकेट ले सकता है, लेकिन बल्लेबाज को रन बनाने होते हैं इसलिए संतुष्ट नहीं होना चाहिए। इसलिए आप बल्लेबाज हो तो कभी भी संतुष्ट मत होना। सचिन ने आगे कहा, “मैं अपने अनुभव से कह सकता हूं आप कितने भी रन बना लो ये रन बहुत नहीं होंगे।” उन्होंने कहा, “आपको ज्यादा रनों की जरूरत होती है और यही विराट के साथ है। चाहे जितने भी रन आप बना लो वो पर्याप्त नहीं होते।”

वही करो जो दिल करे
टेस्ट में सबसे ज्यादा 51 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा, “मैं कहूंगा कि उन्हें वही करना चाहिए जो वह करते आ रहे हैं. वह शानदार काम कर रहे हैं इसलिए उन्हें वैसे ही खेलते रहना चाहिए।” उन्होंने कहा, “आस-पास क्या हो रहा है इसपर अत्यधिक ध्यान न दें और अपना ध्यान उस चीज पर लगाएं जो हासिल करनी है और अपने दिल की आवाज सुनें।” पूर्व कप्तान ने कहा, “इस दौरान लोग आपके बारे में बहुत कुछ गलत बातें कहते हैं, लेकिन अगर आप जो हासिल करना चाहते उसे पाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रहे हैं तो नतीजा आपके ही हक में होगा।” तेंदुलकर ने हालांकि कोहली को कहा कि उन्हें आराम से नहीं बैठना है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इस हरकत से नाराज मोहम्मद हफीज कर सकते है संन्यास की घोषणा

Loading...
Loading...