Tuesday , November 21 2017
Home / खेल / खराब मैदान के कारण रद्द हुआ तीसरी टी-20 मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

खराब मैदान के कारण रद्द हुआ तीसरी टी-20 मैच, सीरीज 1-1 से बराबर

टीम इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच उप्पल के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला तीसरी टी-20 मैच बिना एक भी गेंद फेंके खराब मैदान के कारण रद्द हो गया। इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हुई।

भारी बारिश के कारण मैदान पूरी तरह गीला था। मैदान उस स्थिति में नहीं था जिस पर मैच खेला जा सके। अंपायरों ने दो बार मैदान का जायजा लिया, लेकिन मैदान की स्थिति को कतई ठीक नहीं पाया। ग्राउंड स्टाफ काफी मेहनत के बाद भी मैदान का सूखा नहीं पाया और अंतत: मैच रद्द करने का फैसला लिया गया।

रांची में खेला गया पहला मैच भारत ने जीता था जबकि गुवाहाटी में खेले गए दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया ने जबरदस्त जीत हासिल करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी।

शुक्रवार को खेला जाने वाला तीसरा मैच पूरी तरह निर्णायक बन गया था, लेकिन बारिश ने सीरीज को बराबरी पर ही रोक दिया। इस मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और टॉस भी नहीं हो सका।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर (कप्तान), मोएजिज हेनरिक्स, एरॉन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नाथन कल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन।

अंपायर को अपशब्द कहने के कारण फाबियो फोगनीनी पर लगा जुर्माना और प्रतिबंध

Loading...
Loading...