Home / लाइफस्टाइल / चेहरे पर से अनचाहे बाल हटाने के लिए अपनाये ये आसान उपाय

चेहरे पर से अनचाहे बाल हटाने के लिए अपनाये ये आसान उपाय

वर्तमान समय में हर लड़की खूबसूरत दिखना चाहती है। लड़कियों को सामान्यतः अपने चे​हरे को लेकर बहुत परेशान देखा जाता है। चेहरे पर अनचाहे बाल, किल मुहांसे को लेकर वह अधिकतर परेशान रहती है और इनसे जुडे ट्रीटमेन्ट भी कराती है लेकिन ये ट्रीटमेन्ट सिर्फ कुछ दिन चेहरे को सही रखता है हर बार ट्रीटमेन्ट के कारण चेहरे का निखार धीरे धीरे खोने लगता है। लेकिन आज हम आपको घर की चीजों का उपयोग कर इस प्रॉब्लम से हमेशा के लिए छूटकारा पाने के उपाय बताएंगे।

नींबू और शहद का बनाए फेस पैक

नींबू और शहद ​हमारे शरीर के लिए जितना अधिक लाभप्रद होता है उतना ही हमारे चे​हरे के लिए भी फायदेंमंद होता हैं। नींबू के रस को एक कटोरी में निकाल ले और उसमें अच्छी तरह शहद मिला दे। दोनों को बहुत अच्छे से मिलाकर अपने फैस पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड दे और 20 मिनट पानी से मुंह धो ले।

चीनी और शहद के इस्तेमाल से बनाएं चेहरे को चमकदार

आप पहले एक कटोरी में चीनी के साथ् शहद मिला ​ले और इस पैक को अपने चेहरे पर हल्के ​हाथो से लगाएं। पैक को लगाने के ​कुछ मिनट बाद इसे पानी से अच्छी तरह धो ले। इस पैक को लगाने से चेहरे पर दाग धब्बे और चेहरे पर अनचाहे बालों से छूटकारा मिल सकता है।

मुंहासों से छुटकारा

सर्वाधिक परेशानी मुहांसों के कारण होती है यह दर्द के साथ चेहरे की रौनक भी छीन लेता है पर चेहरे की रोनक लाने का एक उपाय है। एक छोटे चम्मच से एक्टिवेटेड चारकोल, एलोवेरा जेल, हल्दी ​को मिलाकर एक पैक तैयार कर ले फिर इसे अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगाए और 10 मिनट बाद इसे धो ले। इसको लगाने से मुंहासों से छुटकारा मिल सकता है।

शरीर को फिट रखने के लिए करें इन चीजों का सेवन

Loading...
Loading...