Home / लाइफस्टाइल / आपके चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में बहुत मददगार होता है अंडा

आपके चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में बहुत मददगार होता है अंडा

अक्सर अंडे का इस्तेमाल भरपूर प्रोटीन के लिए बखूबी किया जाता है। अंडा की जर्दी और सफेद हिस्सा दोनों ही सेहत और सुंदरता के लिए फायदेमंद होता है। अंडा आपके वजन बढ़ाने में भी काम आता हैं। लेकिन अंडे के इस्तेमाल से त्वचा भी साफ होती है और उसमें प्राकृतिक निखार आता है। महिलाओं और गर्ल्स को यंग और खूबसूरत दिखने की चाहत हमेशा रहती है।

जानिये केला खाना क्यों होता हैं सेहत के लिए बहुत फायदेमंद

इसके लिए गर्ल्स और महिलाएं हर तरह के नुस्खे अपनाना शुरू कर देती हैं। भले ही वो पार्लर में हो या फिर घर में हो। महिलाएं जो हैं वो खासकर नेचुरल तरीके से खूबसूरती पाने के कई उपाय ढूंढती हैं। उन्हीं उपायों में से एक है एग फेसपैक। अंडा न केवल खाने में पोषक होता है, बल्कि यह आपकी त्वचा को भी टाइट बनाता है। यह एंटी-एजिंग भी है। जानिये क्या हैं एग फेस पैक का कमाल।

कोई भी फेस पैक लगाने से पहले क्लींजर से अपना चेहरा धोयें। जिससे चेहरे पायी डस्ट जल्दी से मिट जाती हैं। उसके बाद चेहरे में हमेशा रोम छिद्रों बंद रहते हैं जिसको खोलने के लिए चेहरे पर स्टीम लें। इससे मास्क आपके चेहरे के भीतर तक जाकर त्वचा को भीतरी निखार देगा। नींबू का टुकड़ा लेकर उसे अपने चेहरे पर कसकर रगड़ें। नाक, ठोड़ी और माथे पर इस टुकड़े को खासतौर पर रगड़ें। अंडे का मास्क लगाने से पहले अपने बालों को कस कर बांध लें। ताकि अंडे का पैक बालों तक ना पहुँचे। ब्रश की मदद से अंडे के मास्क की एक परत अपने चेहरे पर लगायें। और फौरन इस हिस्से को टिशू पेपर के छोटे से टुकड़े से कवर कर दें।जब तक पूरे चेहरे पर मास्क न लग जाए, तब तक इस प्रक्रिया को दोहराते रहें।

अगर आप बिमारियों से बचना चाहते है तो अवश्य करें इनका सेवन

टिशू पेपर को पांच मिनट तक सूखने दें। इसके बाद अंडे के मास्‍क की एक लेयर और लगायें। पहले की ही तरह अंडे के मास्क के ऊपर टिशू पेपर लगाते रहें। इस फेस मास्क को बीस मिनट तक छोड़ दें। मज़ेदार वीडियो इतनी देर में यह पूरा अच्छी तरह सूख जाएगा। धीरे-धीरे टिशू पेपर उतारें। ध्यान रहे टिशू पेपर ऊपर की ओर उतारें। ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें। और इसके बाद गुलाब जल में रूई डुबोकर उससे अपना चेहरा साफ करें। इसके बाद किसी माश्चराइजर से सर्कुलर मोशन में अपने चेहरे की मसाज करें। इससे आपकी त्वचा हेल्थी, नमीयुक्त और चमकदार बनी रहेगी। हफ्ते में एक बार इस पैक को लगाने से चेहरा फ्रेश और सुन्दर बना रहता हैं।

Loading...
Loading...