Breaking News
Home / खेल / टेस्ट टीम में डीविल्लियर्स की जगह ले सकता है यह बल्लेबाज

टेस्ट टीम में डीविल्लियर्स की जगह ले सकता है यह बल्लेबाज

दिग्गज अफ़्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स के सन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम की मुश्किल बढ़ गयी है। अब टेस्ट टीम में उनकी जगह कौन लेगा? दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के लिए यह एक बहुत बड़ा सवाल है सन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम में टेम्ब बावुमा है जो उनकी जगह दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम में बल्लेबाजी लाइन में नंबर 4 पर स्थान बनाना चाहते है। आपको बता दे की श्रीलंका के दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा बनने वाले बावुमा ने केवल पांच बार चार नंबर पर बल्लेबाजी की है, और इसके अलावा उन्होंने अपना अधिकांश 29 टेस्ट मैच नंबर 6 पर स्थान पर खेले है।

बावुमा ने मंगलवार को प्रिटोरिया में एक प्रशिक्षण शिविर के दौरान कहा, “मैं अवसरवादी होगा क्योंकि किसी के लिए नंबर 4 पर आने के लिए कोई जगह खुली है और मैं उस स्थिति के लिए अपना हाथ डाल रहा हूं।” “उम्मीद है कि चयनकर्ता मेरे प्रति अवश्य देख रहे हैं। लेकिन जहां भी वे मुझे खिलाना चाहते हैं, मैं जितना संभव हो सके निष्पादित करने की कोशिश करूंगा।” आपको बता दे की अगस्त 2017 में ओल्ड ट्रैफर्ड में इंग्लैंड के खिलाफ पहली बार बाउमा ने इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी की और उन्होंने टीम की 177 रनों की हार में 46 और 12 रन बनाये और इंग्लैंड ने सीरीज 3-1 से जीत ली। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के अगले टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह बनाना चाहते है नंबर 4 पर अपने संक्षिप्त समय में, उन्होंने औसत 34.87 की औसत से रन बनाये है।

आपको बता दे की “दक्षिण अफ्रीका श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला टेस्ट 12 जुलाई से और 20 जुलाई से शुरू होगा। स्पिन-फ्रेंडली पिच होने की पूर्ण उम्मीद है, बावुमा ने कहा कि स्ट्राइक रोटेशन बहुत महत्वपूर्ण होगा।

अपने बल्लेबाजी क्रम में यह बदलाव करना चाहते है महेंद्र सिंह धोनी

Loading...
Loading...