Home / व्यापार / SBI में सामान्य दिनों से 20 प्रतिशत ज्यादा हुआ लेनदेन

SBI में सामान्य दिनों से 20 प्रतिशत ज्यादा हुआ लेनदेन

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में शाम 4 बजे तक 1.5 करोड़ से ज्यादा लेन-देन हुआ। यह लेन देन समान्य दिनों से 20 प्रतिशत अधिक हैं। बैंक की चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अरुंधती भट्टाचार्या ने यह जानकारी दी। भट्टाचार्या ने ये भी जानकारी दी कि जब सभी बैंकों में भारी भीड़ देखी जा रही है तब हम इस स्थिति को अच्छे से संभालने का प्रयास कर रहे हैं, साथ ही हम ग्राहकों की हर संभव मदद का प्रयास कर रहे हैं।

चूंकि देशभर में बैंक की शाखाएं देर शाम तक खुली रहेंगी, इसलिए इन लेन-देन के नंबर और बढ़ना तय है। अरुंधती ने ये भी बताया कि पूरे देश में बैंक की 7000 से अधिक कैश डिपॉजिट मशीने काम करने लगेंगी, जिनकी मदद से बैंक की ब्रांच में जाए बिना लोग रुपए जमा कर पाएंगे। उन्होंने ये भी जानकारी दी कि बारह हजार से ज्यादा लेन-देन साढ़े 3 बजे तक दर्ज किए गए।

स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 1800-11-2211 जारी किया है। कोई भी परेशानी आने पर कोई भी ग्राहक इस नंबर पर फोन करके अपनी समस्या का समाधान कर सकता है। मिंट डायरेक्ट के रिसर्च हेड अवीनाश गोरक्षकर का मानना है कि भारी संख्या में लोगों का बैंकों में रुपए जमा करना बैंक के लिए भी सकारात्मक है। इससे एक ओर जहां बैंकों के कासा रेश्यो सुधरेंगे वहीं दूसरी तथा बैंकों के लिए कर्ज सस्ता करने का रास्ता भी खुलेगा।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

Loading...
Loading...