Breaking News
Home / खेल / रोहित और कुलदीप का धमाल, टीम इंडिया ने अंग्रेजों को हराया

रोहित और कुलदीप का धमाल, टीम इंडिया ने अंग्रेजों को हराया

भारत के युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव (25 रन पर छह विकेट) की चौथी सर्वश्रेष्ठ भारतीय गेंदबाजी के बाद हिटमैन रोहित शर्मा (नाबाद 137) के एक और जबरदस्त शतक के बदौलत भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में गुरूवार को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

आपको बता दे की कुलदीप यादव के वनडे में पहली बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने के बेहतरीन प्रदर्शन से भारत ने इंग्लैंड को 49.5 ओवर में 268 रन पर निपटा दिया। लक्ष्य हालांकि बहुत चुनौतीपूर्ण था लेकिन रोहित और कप्तान विराट कोहली (75)के बीच दूसरे विकेट के लिए 25.1 ओवर में 167 रन की गजब की साझेदारी के दम पर भारत इस लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। भारत ने 40.1ओवर में दो विकेट पर 269 रन बनाकर जीत अपने नाम कर ली।

रोहित शर्मा ने 114 गेंदों पर 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 137 रन की मैच विजयी पारी खेली। भारत की आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे में छह मैचों में यह पांचवीं जीत है। भारत ने इससे पहले आयरलैंड से T 20 सीरीज 2-0 से और इंग्लैंड से T- 20 सीरीज 2-1 से जीती थी। रोहित ने इंग्लैंड दौरे का अपना लगातार दूसरा शतक बनाया। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी T- 20 मैच में नाबाद 100 रन बनाकर भारत को सीरीज जीत दिलाई थी।

रोहित ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए अपना 18 वां वनडे शतक ठोका और भारत की जीत को एकतरफा बना दिया। रोहित ने आदिल राशिद पर सीधे छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया। हिटमैन रोहित ने पहले विकेट के लिए शिखर धवन के साथ 7.5 ओवर में 59 रन जोड़े। शिखर ने 27 गेंदों पर 40 रन की आक्रामक पारी में 8 चौके लगाए।

इससे पहले 23 साल के कुलदीप ने 10 ओवर में मात्र 25 रन देकर पांच विकेट हासिल किये जो भारतीय वनडे इतिहास का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसके साथ ही कुलदीप वनडे में छह विकेट हासिल करने वाले भारत के नौंवें गेंदबाज भी बन गए हैं। इससे पहले कुलदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 23 रन पर चार विकेट था। कुलदीप ने इस दौरे की शुरुआत में पहले ट्वंटी 20 मैच में 24 रन पर पांच विकेट भी हासिल किए थे।

ओ तेरी! शख्स ने ऐसी जगह बनवा लिया टैटू, कि न खुद देख पाएगा न ही दिखा पाएगा

Loading...
Loading...