Breaking News
Home / भारत / दिवाला प्रक्रिया के खिलाफ NCLT पहुंची रिलायंस कम्युनिकेशंस

दिवाला प्रक्रिया के खिलाफ NCLT पहुंची रिलायंस कम्युनिकेशंस

स्वीडन की दिग्गज दूरसंचार उपकरण निर्माता कंपनी एरिक्सन की दिवाला प्रक्रिया शुरू करने की याचिका को NCLT से मंजूरी दिए जाने के खिलाफ रिलायंस कम्युनिकेशंस ने राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (NCLT) का दरवाजा खटखटाया है।

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कम्युनिकेशंस् की याचिका पर अपीलीय न्यायाधिकरण में अगले कुछ सप्ताह में सुनवाई होने की उम्मीद है। रिलायंस कम्युनिकेशंस ने इस संबंध में शेयर बाजारों को सूचित करते हुए यह कहा है कि उसने अपनी दो अनुषंगी इकाइयों के साथ NCLT का दरवाजा खटखटाया है। कंपनी ने कहा है कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (NCLT) की मुंबई शाखा ने 15 मई को जो आर्डर दिया है उसके स्थगन के लिए रिलायंस टेलिकॉम और रिलायंस इंफ्राटेल ने NCLT में याचिका दायर की है।

NCLT ने एरिक्शन की उस याचिका को स्वीकार कर लिया है जिसमें उसने 1,150 करोड़ रुपए की वसूली के लिए रिलायंस कम्युनिकेशंस् और उसकी दो अनुषंगी कंपनियों के खिलाफ दिवाला प्रक्रिया शुरू करने के लिए NCLT में याचिका दाखिल की जिसे स्वीकार कर लिया गया। एरिक्सन ने रिलायंस कम्युनिकेशंस के दूरसंचार नेटवर्क की देखभाल और उसे चलाने के लिए 2014 में 7 साल का समझौता किया था।

भारत के लिए जल्द ही विकसित होगा पहला 3डी मैप डेटासेट्स

Loading...
Loading...