Breaking News
Home / भारत / अब गांवों में एयरटेल ने शुरू किया ये काम

अब गांवों में एयरटेल ने शुरू किया ये काम

देश की दिग्गज दरसंचार कंपनी भारतीय एयरटेल ने अब गांवों के विकास और वहां इंटरनेट और कॉलिंग की मजबूत सेवा देने के लिए अब कुछ अलग करने जा रही है। इसके तहत अब कंपनी भारतीय एयरटेल ने अब गांवों में पर ब्रॉडबैंड अनुभव केन्द्र शुरू करने की घोषणा की है।

जानकारी के अनुसार दूरसंचार सेवायें प्रदान करने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी भारती एयरटेल ने सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में ब्रॉडबैंड के लिए बनाए गए भारतनेट इंफ्रास्ट्रक्चर के जरिये उत्तर प्रदेश के तीन गांवों में पायलट आधार पर ब्रॉडबैंड अनुभव केन्द्र स्टार्ट करने की घोषणा की है। कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इसके लिए उसने दूरसंचार विभाग के साथ साझेदारी की है। एयरटेल ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर, गोरखपुर और वाराणसी जिलों के तीन गांवों में तीन ब्रॉडबैंड अनुभव केंद्र शुरू किए हैं।

आपको बता दे की एयरटेल पहले से ही लगभग 30,500 ग्राम पंचायतों में भारतनेट के साथ साझेदारी करने की प्रतिबद्धता जता चुकी है। उसने कहा कि ये अत्याधुनिक केंद्र नागरिकों और स्थानीय उद्यमियों को हाई स्पीड ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी का अनुभव प्रदान करने के साथ-साथ ई-गवर्नेंस, ई-हेल्थ एवं ई-बैंकिंग और ई-कॉमर्स के उपयोग में सक्षम बनाएंगे।

पीएनबी घोटाला मामले में अदालत ने चार आरोपियों की जमानत याचिका खारिज की

Loading...
Loading...