Saturday , February 24 2018
Breaking News
Home / भारत / क्रिप्टोकरेंसी के लिए लिए जल्द बनेंगे नियम!

क्रिप्टोकरेंसी के लिए लिए जल्द बनेंगे नियम!

Bitcoin एवं अन्य डिजिटल मुद्राओं (क्रिप्टोकरेंसी) की कीमतों में बहुत ही तीव्र उतार-चढ़ाव के बीच निवेशकों की चिंताओं को पूरी तरह देखते हुए सेबी प्रमुख का यह कहना है कि क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बहुत जल्द विनियम बनाए जाने चाहिए। साथ ही विभिन्न नियामकों की भूमिका को भी अवश्य ही अंतिम रुप दिया जाना चाहिए।

देश की दिग्गज बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के प्रमुख अजय त्यागी ने कहा कि जिस दिन बजट पेश किया गया, उसके अगले ही दिन हमने आर्थिक मामलों के विभाग से बहुत जल्द एक बैठक बुलाने के लिए कहा। हम पहले एक नीति की रूपरेखा तैयार करना चाहते हैं।

हमने वास्तव में निर्णय किया है, यह तय हो जाए कि कौन-सा नियामक आखिर क्या काम करेगा। हम यह चाहते हैं कि इस संबंध में एक समिति बहुत जल्द एक विनियम खाका तैयार करे और हम इसमें पूरा सहयोग करेंगे।

आपको बता दे की त्यागी क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बनाई गई समिति के भी सदस्य रहे हैं। उन्होंने यह कहा कि इस संबंध में पहले एक नीति बननी चाहिए, उसके बाद ही सेबी की भूमिका पूरी तरह तय की जा सकेगी। विदित है कि सरकार ने इस समिति का गठन क्रिप्टोकरेंसी के लाभ-हानि और खुद की एक आभासी मुद्रा शुरू करने के बारे में जानने के लिए किया था।

Loading...
Loading...