Home / मनोरंजन / करवा चौथ को यादगार बनाते हैं बॉलीवुड के ये सॉन्ग, सुनिए…!

करवा चौथ को यादगार बनाते हैं बॉलीवुड के ये सॉन्ग, सुनिए…!

मुंबई। आज देशभर में करवा चौथ पर्व की धूम मची हुई है,देशभर में सुहागिनें सज-धजकर अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखेंगी और रात को चांद का दीदार करके अपना व्रत खोलेंगी। यह त्यौहार कितना बड़ा और कितना स्पेशल है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि बॉलीवुड भी इस त्यौहार से अछूता नहीं रहा। चलिए जानते है कुछ ऐसी बॉलीवुड मूवीज के बारे में जिनमें करवा चौथ का त्यौहार सुपरहिट साबित हुआ।

बागवान

वर्ष 2003 में आई ‘बागवान’ का करवा चौथ रोमांटिक से कहीं अधिक दर्शकों को इमोशनल कर देता है। इस मूवी में करवा चौथ का सीन अमिताभ और हेमा पर फिल्माया गया है। इसमें हेमा और अमिताभ अलग अलग एक दूसरे के लिए व्रत रखते हैं और फोन पर एक दूसरे से बात करके व्रत खोलते हैं। जब हेमा को पता चलता है कि अमिताभ के पास खाने के लिए कुछ नहीं है, तो वह अपनी भरी थाली छोड़ चली जाती हैं।

हम दिल दे चुके सनम

साल 1999 में आई सलमान खान तथा ऐश्वर्या राय के अधूरी प्रेम की कहानी में करवा चौथ के व्रत को बड़े दिलचस्प अंदाज में फिल्माया गया है। इस मूवी में करवा चौथ के व्रत पर चांद छुपा बादल में.. सॉन्ग ने जान डाल दी है। उस सॉन्ग को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं। इस सॉन्ग में सलमान और ऐश्वर्या की केमिस्ट्री लाजवाब है। ये व्रत पति अजय देवगन के लिए रखती हैं।

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

वर्ष 1995 में आई बॉलीवुड की एवरग्रीन रोमांटिक मूवी ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ में करवा चौथ सीक्वेंस तो आपको याद ही होगी। मूवी में काजोल ये व्रत अपने प्रेमी शाहरुख खान के लिए करती हैं।

केबीसी में इस महिला ने जीते 50 लाख रुपए, महज हैं दसवीं पास ये महिला!

काजोल इस व्रत को रखने के दौरान बेहोश होने का नाटक करती हैं और उसी प्रेमी के हाथों पानी पीती है जिससे वो शादी करना चाहती हैं। व्रत की पूजा के बाद राज तथा सिमरन दोनों एक-दूसरे को बड़े प्यार से खाना खिलाते हैं।

कभी खुशी कभी गम

वर्ष 2001 में आई मल्टीस्टारर मूवी ‘कभी खुशी कभी गम’ में करवा चौथ को बड़े ही भव्य अंदाज में फिल्माया गया था। इस सीन में 3 फिल्मी जोड़ियों व्रत करती हैं। व्रत के साथ-साथ बोले चूड़ियां गाने में स्टार्स झूमते भी दिखते हैं।

युक्ता मुखी हुई आज 40 बरस की, जानिए उनसें जुड़ी कुछ रोचक बातें…!

Loading...
Loading...