Home / भारत / ‘बापू’ की परपोती के हैं कातिलाना अंदाज, अब बन गई है इन्टरनेट सेंसेशन

‘बापू’ की परपोती के हैं कातिलाना अंदाज, अब बन गई है इन्टरनेट सेंसेशन

वो इंसान जिसने भारत को आजादी दिलाने में मुख्य भूमिका अदा की. जिसने सत्य अहिंसा के बल पर अंग्रेजों को भारत छोड़ने में मजबूर कर दिया. जिसने अपनी लाठी के दम पर सत्याग्रह और दांडी मार्च निकाला. जिन्हे आज हम सब अपने देश की करेंसी में देखते हैं. वो हैं हमारे बापू महात्मा गांधी. जिनको देखकर सादा जीवन उच्च विचार की प्रेरणा मिलती है. वैसे तो हम इनके बारे में बचपन से पड़ते और सुनते आये हैं तो हमे इनके बारे में काफी कुछ पता हैं ,लेकिन अभूत ही ऐसे लोग हैं जो की गाँधी जी के परिवार वालो को जानते होंगे .तो आज हम आपको गाँधी जी के परिवार के ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा .

बापू के वंशज दुनिया के 6देशों में

गाँधीजी के 154 वंशज है जो दुनिया के 6 देशों में रहते हैं. 154 वंशज में से एक बड़े हरिलाल जिसका एक बेटा कांतिलाल है.

अमेरिका में है परिवार

भारत के आजादी के बाद कांतिलाल जी और उनका पूरा परिवार अमेरिका में ही सेटल हो गए हैं.कांतिलाल गांधी की बेटी मेघा गांधी महात्मा गांधी की परपोती है उनकी परवरिश शुरू से ही अमेरिका में ही हुई.

जीती हैं ग्लैमरस लाइफ

महात्मा गांधी की परपोती होने की वजह से ही नहीं बल्कि अपनी ग्लैमरस लाइफ से भी वह सभी की सुर्खियों का कारण बनती है मेघा गांधी अपने परिवार के साथ शुरू से ही अमेरिका में ही रहती है.

पैरोडी प्रोड्यूसर

मेधा अमेरिका में बतौर कॉमेडी राइटर, पैरोडी प्रोड्यूसर और वॉइस टैलेंट के लिए भी जानी जाती है. इन दिनों मेधा अमेरिकी शो ‘Matty In The Morning Show’ की प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने इससे पहले ‘Dave And Show’ को भी प्रोड्यूस किया था.

करियर पर फोकस

मेधा पढ़ाई पूरी करने के बाद अपने प्रोड्यूसिंग पर ही ध्यान दे रही जिसमें वह अपना करियर बना रही है.

सोशल मीडिया पर धूम

मेधा अपनी ग्लैमरस लाइफ के लिए भी जानी जाती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके हजारों फोल्लोवेर्स हैं. अमेरिका जैसी जगह में ग्लैमरस लाइफ जीने के बावजूद उन्होंने गाँधीजी के आदर्शों को नहीं भुलाया है. वो अक्सर सोशल इवेंट्स में भी नजर आती हैं.

Loading...
Loading...