Breaking News
Home / भारत / नुकसान उठाकर भी उपभोक्ताओं को आकर्षक ऑफर दे रही है जियो

नुकसान उठाकर भी उपभोक्ताओं को आकर्षक ऑफर दे रही है जियो

दिग्गज दूरसंचार कम्पनी जियो अपनी आक्रामक प्राइसिंग रणनीति के बदौलत प्रतिद्वंद्वी टेलिकॉम कम्पनियों का बाजार छीनने पर तुली हुई है। जियो पहले ही तीसरा नम्बर आईडिया कम्पनी को धकेलकर हासिल लिया है। इसके लिए अल्पकालीन आमदनी का नुकसान भी उठाने को लगभग तैयार है।

बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने यह बताया है कि जियो के औसत राजस्व पर उपभोक्ता (ARPU) में वित्त वर्ष 2019 की पहली तिमाही में नाममात्र की गिरावट आ सकती है कम्पनी के नए टैरिफ प्लान देखने पर यह पता चलता है कि वह नए स्मार्टफोन उपभोक्ता को आकर्षित करने के लिए कम कीमत में ज्यादा डेटा देने की स्थिति बनाया रखना चाहती है।

अमेरिकी ब्रोकरेज फर्म ने यह बताया कि भारत में हर महीने तकरीबन 1 करोड़ स्मार्टफोन बेचे जा रहे हैं। यह अनुमान है कि जियो हर महीने तकरीबन 60 लाख नए स्मार्टफोन उपभोक्ता को सदस्य बनाने में कामयाब हो रही है। यह उसके बहुत बड़े मार्केट शेयर को दिखाने की एक झलख है, इसे कम कीमत में ज्यादा डेटा देने का लगातार फायदा मिल रहा है।

बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच का यह मानना है कि जियो का 399 रुपए का रिचार्ज पैक सबसे ज्यादा लोकप्रिय डेटा पैक साबित हो रहा है। इसमें 1जीबी 4जी डाटा सिर्फ 1.6 रुपए में मिलता है, जो भारती एयरटेल के 2.3 रुपए में 1 जीबी डेटा प्राप्त होता है। इससे लगता है कि जीयो भारती एयरटेल से बहुत सस्ता है। जियो ने अपने टैरिफ प्लान में काफी बदलाव किया गया है।

हांगकांग के बैंकिंग विनियामक ने PNB-IOB की शाखाओं की निगरानी बढ़ाई

Loading...
Loading...