Breaking News
Home / खेल / दो टेस्ट मैच के लिए निलंबित हुए कैगिसो रबादा

दो टेस्ट मैच के लिए निलंबित हुए कैगिसो रबादा

दूसरे टेस्ट में 11 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका को जिताकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बराबरी पर लाने वाले दिग्गज तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को ICC ने सोमवार को अगले दो टेस्ट मैचों के लिए निलंबित कर दिया।

आपको बता दे की रबादा अब सीरीज के बचे दो मैच नहीं खेल पाएंगे। मैच रेफरी जेफ क्रो ने 22 साल के रबादा को ICC के अनुशासन नियम के लेवल 2 का दोषी पाया है। रबादा को तीन डिमेरिट अंक मिले और जुर्माने के तौर पर उनकी मैच फीस की 50 प्रतिशत राशि भी काट ली गई।

दक्षिण अफ्रीका के पास इस सजा के खिलाफ अपील करने के लिए सिर्फ 48 घंटे हैं। यदि अपील होती है तो इस पूरी प्रक्रिया में १लगभ्ग 1 दिन लग जाएंगे जबकि तीसरा टेस्ट 10 दिन बाद शुरू होना है। इस सूरत में रबादा तीसरे टेस्ट से अवश्य ही बाहर रहेंगे। आपको बता दे की क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका इस मामले में न्यायिक आयोग गठित होने की सूरत में रबादा के खेलने की अपील कर सकता है।

रबादा के खाते में 3 डिमेरिट अंक जुड़ते ही इस साल उनके डिमेरिट अंकों की संख्या 8 हो गई। आईसीसी नियमों के मुताबिक 24 महीने में 8 डिमेरिट अंक होने पर किसी खिलाड़ी पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया जाता है। जुबानी लड़ाई के लिए खिलाड़ी को सिर्फ एक डिमेरिट अंक दिया जाता है, लेकिन शारीरिक संपर्क ICC के लेवल 2 अपराध के तहत आते हैं।

T-20 सीरीज: पाकिस्तान में वेस्टइंडीज की टीम अप्रैल से खेलेगी मैच

Loading...
Loading...