Home / लेटेस्ट न्यूज़ / रियल एस्टेट को जीएसटी के दायरे में लाने पर जीएसटी परिषद में होगी चर्चा : जेटली

रियल एस्टेट को जीएसटी के दायरे में लाने पर जीएसटी परिषद में होगी चर्चा : जेटली

जैसा की आप सभी जानते है की मोदी सरकार द्वारा कर चोरी करने वालों के लिए ही GST लाया गया। आपको बता दे की GST ने देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह हिला कर रख दिया। GST में सुधार के लिए इसकी दरों में कटौती भी की गई, जिससे व्यापारी को थोड़ी बहुत राहत तो मिल गई है, लेकिन अरुण जेटली द्वारा हार्वर्ड विश्वविद्यालय में जो बयान दिया है, उससे रियल एस्टेट का बिजनेस करने वालों की सांस पूरी तरह फूल गई हैं। जेटली अब रियल एस्टेट को GST में लाने का प्लान बना रहे हैं।

अरुण जेटली ने भारत में कर सुधारों पर ‘वार्षिक महिंद्रा व्याख्यान’ में कहा, ‘भारत में रियल एस्टेट एक ऐसा क्षेत्र है जहां सबसे अधिक कर चोरी और नकदी पैदा होती है और वह अब भी GST के दायरे से बाहर है। कुछ राज्य इस पर लगातार जोर दे रहे हैं। मेरा व्यक्तिगत तौर पर यह मानना है कि GST को रियल एस्टेट के दायरे में लाने का मजबूत आधार है।’ जेटली ने कहा कि इस मामले पर गुवाहाटी में 9 नवंबर को होने वाली GST की अगली बैठक में अवश्य चर्चा की जाएगी।

आपको बा दे की IMF और विश्व बैंक की सालाना बैठकों में शामिल होने के लिए अरुण जेटली हफ्तेभर के अमेरिकी दौरे पर हैं। जेटली ने वहां कहा कि भारत सरकार बैकिंग क्षेत्र की क्षमता के पुनर्निर्माण की योजना पर काम कर रही है। इस योजना से विकास में बहुत योगदान मिलेगा।

अब नहीं काम करेंगे इस मोबाइल कंपनी के नंबर?

 

Loading...
Loading...