Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / वजन को नियंत्रित करने में बहुत मददगार है गन्ने का जूस, जानिये कैसे

वजन को नियंत्रित करने में बहुत मददगार है गन्ने का जूस, जानिये कैसे

लगातार बढ़ता वजन पर्सनैलिटी के साथ सेहत पर भी बहुत ही बुरा असर डालता है। बढ़े हुए वजन के कारण आपको दूसरों के सामने पूर्ण्तः शर्मिंदा भी होना पड़ता है। बढ़ते वजन को नियंत्रित करने के लिए आप हैल्दी डाइट से लेकर जिम में घंटो पसीना बहाते है लेकिन क्या आप यह जानते है कि सिर्फ गन्ने का रस पीकर आप मोटापा पूर्ण्तः घटा सकते हैं। गन्ने के रस का सेवन न सिर्फ मोटापा घटाता है बल्कि यह आपके शरीर को एनर्जी देने के साथ डिहाइड्रेशन और कई गंभीर बीमारियों से भी बचाता है। आइए जानते है किस तरह गन्ने के रस का सेवन मोटापा घटाने में बहुत मददगार होता है।

इस तरह वजन कम करता है गन्ने का रस

अगर इसका सही समय और सही मात्रा में सेवन किया जाए तो वजन आसानी से कम किया जा सकता है। वजन कम करने के साथ गन्ने के जूस से आपको तत्काल एनर्जी मिलती है। गन्ने के जूस का सेवन शरीर से सभी विषाक्त तत्वों को बाहर निकालता है, जिससे आपका वजन बहुत तेजी से कम होता। इसके अलावा रोजाना इसका सेवन आपके वजन को कंट्रोल में भी रखता है।

गन्ने का रस पीना का सही समय और तरीका

मोटापा कम करने के लिए इसमें नींबू निचोड़कर एक चुटकी काला नमक अच्छी तरह डाल लें। वर्कआउट करने के तुरंत बाद या लंबे समय के बाद गर्मी से आने पर गन्‍ने का रस पीना सबसे ज्‍यादा फायदेमंद होता है। ऐसा करने से गन्‍ने का रस शरीर से निकल चुके नमक को बनाने में भरपूर मदद करता है। वजन कम करने के लिए आप इस जूस को सुबह नाश्ते या दोपहर के लंच के बाद अवश्य पी सकते हैं।

तेज धूप में ऐसे करें आंखों की सुरक्षा

Loading...
Loading...