Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / अगर आप करते है बहुत ज्यादा मेकअप तो हो सकता है आपका दिमाग कमजोर

अगर आप करते है बहुत ज्यादा मेकअप तो हो सकता है आपका दिमाग कमजोर

इस दुनिया में हर कोई बहुत ज्यादा सुंदर दिखना चाहता है। इसीलिए लोग तरह-तरह के मेकअप का लगातार प्रयोग करते हैं, खासकर महिलायें। अधिकतर महिलायें सुंदर दिखने के लिए कई तरह के स्क्रब, क्रीम, फेसवाश चेहरे पर अवश्य लगाया करती हैं। यह तो हमको मालूम है कि मेकअप प्रोडक्ट्स में कई तरह के रसायन का प्रयोग होता हैं जो महिलाओं की त्वचा के लिए बहुत नुकसादायक हैं, लेकिन यह शायद महिलायें नहीं जानती होगी कि ज्यादा मेकअप करने से उनकी बुद्धि भी बहुत मोटी हो जाती हैं।

अगर आप बिमारियों से बचना चाहते है तो अवश्य करें इनका सेवन

सर्वे से पता चला है कि मेकअप के रूप में यूज किये जाने वाले प्रोडक्ट्स महिलाओं की त्वचा के साथ-साथ उनकी मानसिकता पर भी अपना प्रभाव डालते हैं। फिर वह चाहे काजल हो या फाउंडेशन आदि हो। मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से ये हमारी स्किन खराब हो सकती हैं। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें साथ ही अत्यधिक मेक-अप करने पर मानसिक कार्य क्षमता पर भी असर पड़ता है। महिलाओं की बुद्धि कम नहीं होती, बल्कि मेक-अप करने से बुद्धि मोटी हो जाती है।

ज्यादा मेकअप करने से स्किन खराब होने का डर रहता है यह तो सब जानते हैं।आपको पता है ज्यादा मेकअप करना आपके दिमाग को कम करता है? जी हां, मेक-अप प्रोडक्ट्स में पाई जाने वाली लीड की मात्रा सीधा आपके मस्तिष्क को नुकसान पहुंचा सकती है।

जानिये केला खाना क्यों होता हैं सेहत के लिए बहुत फायदेमंद

हालांकि, सभी मेक-अप प्रोडक्ट्स में सबसे खतरनाक लिपस्टिक होती है। 22 लिपस्टिक के ब्रैंड्स पर की गई टेस्टिंग के दौरान यह बात सामने आई कि उनमें से लगभग 55 फीसदी में लीड की कुछ मात्रा पाई गई। खुलासा किया कि 22 में से 12 प्रोडक्ट्स जहरीले थे।

Loading...
Loading...